महाराष्ट्र में सियासी घमासान : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को मानाने में जुटे फडणवीस, कई बार कर चुके है फोन, बात नहीं कर रहे उद्धव

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच भाजपा और शिवसेना के बीच के मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीजेपी और शिवसेना के बीच कुर्सी की जंग तेज हो गई है। इस बीच कभी शिवसेना नेता संजय राउत कभी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात कर रहे है तो कभी राज्यपाल से। शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़े है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक सप्ताह में सीएम फडणवीस तीन बार उद्धव ठाकरे से बात करने की कोशिश कर चुके हैं।

इस कोशिश में अब दक्षिणपंथी नेता संभाजी भिड़े भी सक्रिय हो गए हैं। वे बीजेपी और शिवसेना के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, संभाजी भिड़े शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री आए थे, हालांकि उनकी मुलाकात तो नहीं हो सकी, लेकिन उनका संदेश शिवसेना प्रमुख तक पहुंच गया है। जबकि पिछले एक सप्ताह में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे को तीन बार फोन किया।  लेकिन,  उद्धव ठाकरे ने समर्थन मांग रहे महाराष्ट्र के सीएम से एक बार भी बात नहीं की।

वैसे बता दें कि संभाजी को महाराष्ट्र में भिड़े गुरुजी के नाम से जाना जाता है। वे महाराष्ट्र के बेहद प्रभावशाली शख्स माने जाते हैं। सीएम फडणवीस और उद्धव ठाकरे तो इनका सम्मान करते ही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी संभाजी भिड़े का बहुत आदर करते हैं। सबको उम्मीद है कि भिड़े गुरूजी के  मध्यस्थता से बात बन जाये।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.