महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 : महाराष्ट्र में राज ठाकरे का जादू पड़ा फीका

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 –महाराष्ट्र में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। अभी तक जो रुझान सामने आए हैं, उसमें भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की जोड़ी महाराष्ट्र में सरकार बनाती दिख रही है। हालांकि कई ऐसी सीटें है जहां उलट फेर होते दिख रही है। इस बीच राज ठाकरे को लेकर एक बड़ा सवाल सामने आ रहा है। पहले 2014 के चुनाव और अब 2019 के विधानसभा चुनावों के परिणाम ये संकेत दे रहे हैं कि राज ठाकरे महाराष्ट्र की राजनीति में अपना असर खो रहे है। मौजूदा समय में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) का 2019 के चुनावों में भी बुरा हाल है।

बता दें कि 2014 के चुनावों में मनसे का एक विधायक था। अब वहां भी झटका दिख रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इन चुनावों में 104 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसे कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है। उसे सिर्फ 2.53 फीसदी वोट मिलते दिख रहे हैं। सभी को पता है कि राज ठाकरे की पार्टी ने 2009 के लोकसभा और विधानसभा चुनावों में अपनी ताकत का प्रदर्शन किया था।  उसी साल हुए विधानसभा चुनावों में मनसे के 14 विधायक जीतकर आए। इसके बाद हुए नगर निगम चुनावों में भी मनसे ने शानदार प्रदर्शन किया। नाशिक नगर निगम पर मनसे का कब्जा हो गया और बीएमसी में उसके 27 कॉरपोरेटर्स चुनकर आए।

हालांकि राज ठाकरे अपनी ताकत बरकरार नहीं रख पाए। राज्य में बीजेपी ने जैसे जैसे अपनी ताकत बढ़ाई, मनसे कमजोर होती गई। पहले 2014 में उन्होंने बीजेपी के सामने अपने उम्मीदवार खड़े नहीं किए बाद में विधानसभा में उनका सिर्फ एक उम्मीदवार जीता और अब 2019 में भी वही स्थिति नजर आ रही है।

visit : www.npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.