Katraj-Kondhwa Road | कात्रज-कोंढवा रोड के भूमि अधिग्रहण का 140 करोड़ का फंड महापालिका की तिजोरी में जमा, योगेश टिलेकर का प्रयास हुआ सफल

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Katraj-Kondhwa Road | लोकसभा चुनाव के ऐन पहले राज्य सरकार ने मंत्रिमंडल की बैठक में पुणे के कात्रज-कोंढवा रोड के लिए 140 करोड़ रुपए का फंड महापालिका को देने के निर्णय को मान्यता दी थी. लेकिन लोकसभा चुनाव की अचार संहिता की वजह से महापालिका को फंड नहीं मिला. आचार संहिता के समाप्त होने के बाद विधायक योगेश टिलेकर ने इसे लेकर प्रयास शुरू किया था. आखिरकार सोमवार 1 जुलाई को यह फंड सरकार की तरफ से महानगरपालिका को ट्रांसफर कर दिया गया है. (Katraj-Kondhwa Road)

कात्रज रोड के चौड़ीकरण के लिए नवंबर 2018 में तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों 210 करोड़ रुपए के सड़क का भूमि पूजन कर प्रत्यक्ष रुप से काम की शुरुआत हुई थी. लेकिन महाविकास आघाडी के सरकार के दौरान इस सड़क का काम बंद हो गया था. इसी बीच राज्य में फिर से महायुति की सरकार आने के बाद योगेश टिलेकर ने राज्य सरकार से भूमि अधिग्रहण के लिए फंड की मांग की थी. इसे जनवरी 2023 में मंजूरी दी गई. इसके बाद इस काम को गति मिली.

इस काम के लिए 2023-24 के बजट में 200 करोड़ का प्रावधान किया गया. राज्य सरकार ने इस काम के लिए लगने वाला फंड के लिए 15 मार्च 2024 में सरकार का निर्णय जारी किया. लेकिन लोकसभा की आचार संहिता के दो दिन पूर्व सरकार द्वारा निर्णय मंजूर होने और उसके बाद आचार संहिता लगने की वजह से तीन महीने की देरी हुई थी. आचार संहिता समाप्त होते ही योगेश टिलेकर ने इसे लेकर सरकार के दरबार में प्रयास शुरू किया. आखिरकार सोमवार को 140 करोड़ रुपए का फंड पुणे महापालिका को ट्रांसफर कर दिया गया है. सड़क चौड़ीकरण में होने वाले बाधित जमीन मालिकों को उचित मुआवजा देकर जल्द से जल्द जमीन पुणे महानगरपालिका के कब्जे में देने की विनंती योगेश टिलेकर ने जमीन मालिकों से की है.

Baramati Firing Case | बारामती फायरिंग प्रकरण: जख्मी हुए रणजीत निंबालकर की उपचार के दौरान मौत, सोमेश्वर कारखाने के पूर्व अध्यक्ष के बेटे ने की थी फायरिंग

Leave A Reply

Your email address will not be published.