ACB Trap News | रिश्वत लेते नगर परिषद के मुख्याधिकारी व विद्युत पर्यवेक्षक एंटी करप्शन के जाल में फंसे

0

बुलढाणा : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – 13 दिसंबर स्ट्रीट लाइट की केयरिंग रिपेरिंग के काम का बिल अदा करने के बदले जलगांव जामोद नगर परिषद के मुख्याधिकारी व विद्युत पर्यवेक्षक द्वारा 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते बुलढाणा एंटी करप्शन ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई नगर परिषद के कार्यालय में बुधवार 13 दिसंबर को की गई.

इस मामले में एसीबी ने मुख्याधिकारी आकाश अविनाश डोईफोडे (उम्र 32, नि. मोहरी ता. पाथर्डी, जि. अहमदनगर) और विद्युत पर्यवेक्षक दीपक कैलाश शेलके (उम्र-30, नि. उबालखेड, ता. मोताला, जि. बुलढाणा) को गिरफ्तार किया है. इस मामले में जलगांव जामोद के 41 वर्षीय व्यक्ति ने बुलढाणा एसीबी कार्यालय में शिकायत की है. एसीबी की टीम ने 8 नवंबर, 11 व 12 दिसंबर को रिश्वत मामले की जांच कर बुधवारी 13 दिसंबर को जाल बिछाकर दोनों को रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ा है.

शिकायतकर्ता की कंपनी ने नगर परिषद जलगांव जामोद के तहत स्ट्रीट लाइट की देखभाल दुरुस्ती का काम किया है. शिकायतकर्ता की कंपनी द्वारा किए गए स्ट्रीट लाइट की देखभाल दुरुस्ती के काम का जुलाई, अगस्त व सितंबर का बिल और शिकायतकर्ता द्वारा खुद किए गए काम का बिल अदा करने के बदले विद्युत पर्यवेक्षक दीपक शेलके ने रिश्वत मांगी. शेलके ने खुद के लिए छह हजार रुपए व मुख्याधिकारी आकाश डोईफोडे के लिए छह हजार रुपए सहित कुज 12 हजार रुपए की रिश्वत मांगी. मुख्याधिकारी व विद्युत पर्यवेक्षक के रिश्वत मांगने की शिकायत शिकायतकर्ता ने एसीबी कार्यालय में की.

प्राप्त शिकायत की जांच की गई तो पता चला कि डोईफोडे ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग कर उसे स्वीकार करने के लिए तैयार है. साथ ही रिश्वत की रकम शेलके को देने के लिए कहा है. इसके आधार पर जाल बिछाकर कार्रवाई आयोजित की गई. विद्युत पर्यवेक्षक दीपक शेलके को शिकायतकर्ता से रिश्वत स्वीकार करते रंगेहाथों पकड़ा गया. दोनों आरोपियों को कस्टडी में लेकर केस दर्ज किया गया है. मामले की जांच बुलढाणा एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक शितल घोगरे कर रही है.

यह कार्रवाई एंटी करप्शन ब्यूरो अमरावती परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक मारुती जगताप, अपर पुलिस अधीक्षक देवीदास घेवारे के मार्गदर्शन में बुलढाणा एसीबी की पुलिस उपअधीक्षक शितल घोगरे, पुलिस निरीक्षक सचिन इंगले, पुलिस निरीक्षक महेश भोसले, पुलिस कांस्टेबल श्याम भांगे, विलास साखरे, प्रवीण बैरागी, रवि दलवी, जगदीश पवार, विनोद लोखंडे, शैलेश सोनवणे, स्वाति वाणी और चालक नितिन शेटे, अरशद शेख की टीम ने की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.