पुणे में पुलिसवाला और डॉक्टर भी कोरोना ग्रस्त

0
पुणे। एन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी कोरोना का कहर कहीं थमने का नाम नहीं ले रहा है। पुणे में आये दिन इस बीमारी के मरीज और उससे मरनेवालों की संख्या बढ़ रही है। इसकी प्रकोप से कोरोना की रोकथाम में अहम भूमिका निभा रहे पुलिसवाले और मरीजों का इलाज करनेवाले डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ भी अछूते नहीं है। शनिवार को पुणे में एक पुलिस कर्मचारी और उसकी पत्नी के कोरोनाग्रस्त रहने की जानकारी सामने आयी है। इसके अलावा कोरोना ग्रस्तों का हॉटस्पॉट बने ससून हॉस्पिटल का एक डॉक्टर भी पॉजिटिव पाए जाने की खबर है।
पुणे शहर में 43 वर्षीय पुलिसकर्मी और उसकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। पुणे के सह पुलिस आयुक्त रविंद्र शिसवे ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि एक पुलिस कांस्टेबल और उसकी पत्नी शुक्रवार शाम को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और उन्हें पिंपरी चिंचवड़ इलाके में एक पृथक केंद्र में भेजा गया है। वह पुलिस कांस्टेबल पुणे पुलिस में काम करता है और पिंपरी चिंचवड़ शहर में रहता है। वह वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के वाहन का ड्राइवर है। अधिकारी अब दंपति के करीबी संपर्क में आए लोगों का पता लगा रहे हैं।
ससून हॉस्पिटल का डॉक्टर भी पॉजिटिव
पुणे के ससून जनरल हॉस्पिटल का 52 वर्षीय एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।ससून अस्पताल महाराष्ट्र के पुणे शहर में कोविड-19 के इलाज के लिए चिह्नित अस्पताल है और अभी तक इस अस्पताल में कोरोना वायरस से संबंधित 40 से अधिक मौत हुई हैं। अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया, संक्रमित व्यक्ति ससून में कोविड-19 मरीजों का इलाज करने वाला एक वरिष्ठ डॉक्टर है। कुछ दिनों पहले उन्होंने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की थी और खुद अस्पताल में भर्ती हो गए। डॉक्टर के जांच नतीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई और उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर के संपर्क में आए उच्च जोखिम वाले लोगों का पता लगा लिया गया है और उन्हें पृथक कर दिया गया है। हाल ही में पृथक वार्ड में काम कर रही तीन नर्स भी संक्रमित पाई गई थीं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.