कोरोना संकट के बीच यहां हो रही है सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

0

श्रीनगर. एन पी न्यूज 24 – कोरोना संकट के बीच जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार को भारी गोलाबारी हुई और मुठभेड़ अभी जारी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सोपोर के अरमपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद, सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर शाम इलाके का घेराव कर तलाशी अभियान शुरू किया। सूत्रों ने कहा, “सुरक्षाबलों के करीब पहुंचने पर आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी करनी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई जो अभी जारी है। क्षेत्र में सभी प्रवेश और निकास बिंदुओं को सील कर दिया गया है। इलाके में दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की खबरें हैं।

ऑपरेशन को 22 राष्ट्रीय राइफल्स, सोपोर पुलिस और 179 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर में आतंकियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था। इसमें एक जवान शहीद हो गया था। घटना के बाद पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि, आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा। बिजबिहाड़ा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पार्टी को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंकने के साथ ही फायरिंग भी की। इस दौरान हेड कांस्टेबल शिवलाल नीतम गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्हें तत्काल साथियों ने पास के अस्पताल में पहुंचाया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। हमला करने के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। घटना के बाद सेना तथा सीआरपीएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया। साथ ही तलाशी अभियान शुरू कर दिया ताकि आतंकियों का पता लगाया जा सके, लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं लगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.