अब मोबाइल में नेटवर्क नहीं रहने पर कर सकेंगे कॉल,  Jio ने शुरू की यह सर्विस

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – जियो ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। दरअसल जियो ने वाई-फॉई कॉलिंग की सर्विस शुरू की है। जिसके मुताबिक, अब आप मोबाइल में नेटवर्क नहीं रहने पर भी अपने नंबर से कॉल सकेंगे। इसके जरिये विडियो और वॉइस कॉल्स दोनों कर सकते है। सबसे अच्छी बात यह है कि यह सर्विस जियो आपको बिल्कुल फ्री दे रहा। जानकारी के मुताबिक, सब्सक्राइबर्स को इस सर्विस के लिए अलग से कोई पेमेंट नहीं करना होगा।

प्रीमियम स्मार्टफोन में कुछ सेटिंग्स में बदलाव करके आप वाई-फाई की मदद से कॉलिंग कर सकते है। अब अन्य कंपनियां भी जल्द इसे शुरू कर सकती है। बता दें कि अगर वाईफाई नेटवर्क स्ट्रॉन्ग है तो इसमें कॉल ड्रॉप के चांस बहुत कम होते हैं। इसमें voice/video-calling एक्सपीरियंस के लिए VoLTE और वाई-फाई सर्विस के बीच में स्विच करने की सुविधा है।

कैसे करें वाई-फॉई कॉलिंग
यह बहुत ही सरल है। सबसे पहले आप फोन की सेटिंग में इस फीचर को चेक कर सकते हैं। ऐंड्रॉयड डिवाइस के लिए- Settings में जाएं> Connection Settings में जाएं> Wi-Fi calling मिल जाएगा। Android स्मार्टफोन्स के यूजर्स को सेटिंग्स में जाना होगा। यहां Connections का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें जाकर उन्हें Wi-Fi Calling के ऑप्शन को ऑन करना होगा, जिससे यह सर्विस इनेबल हो जाएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो की ओर से 150 से ज्यादा स्मार्टफोन्स में यह फीचर दिया जा रहा है। जिसमें आईफोन के कुछ मॉडल्स, सैमसंग, रेडमी, पोको जैसे स्मार्टफोन में भी ये फीचर काम करेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.