कोरोना संकट पर राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, दो महीने के लिए टाले बिजली-पानी के बिल

0

जयपुर :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए राजस्थान सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार ने प्रदेशवासियों को बिजली-पानी के बिल को लेकर राहत दी है। दरअसल लॉकडाउन के दौरान सभी घर पर ही रहे इसके लिए गहलोत सरकार ने दो महीने के लिए बिजली और पानी के बिल को टालने का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक, राजस्थान सरकार ने राज्य में औद्योगिक इकाइयों, किसानों और आम लोगों के लिए बिजली और पानी के बिल को दो महीने के लिए टालने का फैसला किया है।

इस फैसले से करीब 1,68,000 उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। वहीं आम उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए राज्य सरकार ने मार्च और अप्रैल के महीने में पानी के बिल के भुगतान को टालने का फैसला किया है।  उपभोक्ता जून के महीने में इन बिलों का भुगतान कर सकेंगे। बता दें कि भारत में कोरोना के खतरों से निपटने के मामले में राजस्थान सबसे पहला राज्य रहा है जिसने देशव्यापी लॉकडाउन से पहले ही राज्य में लॉकडाउन का फैसला किया था।

हालांकि इसे लेकर केंद्र सरकार काफी गंभीर है। पहले ही राहत पैकेज का ऐलान कर चुके है। पुरे देश में कोरोना पर नजरे रखे हुए है। मौजूदा समय में भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 2566 है। जबकि अब तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 191 लोग इस बीमारी से ठीक भी  हो चुके है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.