बड़ी खबर : केरल में शराब न मिलने से दो लोगों ने दी जान, अब सरकार…

0

तिरुवनंतपुरम :- एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस की वजह से देश में इन दिनों लॉकडाउन शुरू है। जिससे मेडिकल, डेयरी और सब्जियों के दुकान छोड़कर सभी दुकानें बंद है। ऐसे में शराब न मिलने पर केरल में दो लोगों ने जान दे दी है। ऐसी जानकारी सामने आई है। केरल सरकार ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन की वजह से शराब की दुकाने बंद होने के कारण राज्य में आत्महत्याओं के कई मामले सामने आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, त्रिशूर जिले के कोडंगलूर में शनिवार को एक युवक ने शराब नहीं मिलने के बाद नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली। एक अन्य घटना में कयाकमुलम में एक नाई की दुकान में काम करने वाले 38 वर्षीय व्यक्ति ने शराब नहीं मिलने के बाद हताशा में शेविंग लोशन पी लिया। जहां अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। नियमित रूप से शराब का सेवन करने वाले लोग हताशा का शिकार हो रहे हैं। मामले को सुलझाने के लिए सरकार ने डॉक्टर की प्रिसक्रिप्शन पर विशेष अल्कोहल पास देने का निर्णय लिया है। ये पास उन लोगों को ही दिया जाएगा जो शराब की लत को ततकाल नहीं छोड़ सकते। ये लोग आबकारी विभाग से शराब खरीद करते हैं। हालांकि प्रिसक्रिप्शन में इस बाज का जिक्र होना चाहिए की वो तत्काल शाराब को नहीं छोड़ सकता।

बताया जा रहा है कि इसके लिए एक फॉर्म भी दिया गया है जिसे अल्कोहल पास लेने के लिए भरना होगा। शख्स की छानबीन करने के बाद आबकारी विभाग व्यक्ति को इंडियन मेड फॉरेन लिकर खरीदने की अनुमति देगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.