पाकिस्तान में 1,865  हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 25 की मौत, 52 मरीज हुए ठीक

0

इस्लामाबाद: – एन पी न्यूज 24 – अपने दोस्त चीन द्वारा फैलाए गए जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में अब पाकिस्तान भी आ चुका है. यह पर भी कोरोना से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.  पाकिस्तान के ताजा कोरोना मामलों पर नजर डाली जाए तो संक्रमितों की संख्या 1,865 का आंकड़ा पार कर गई है. इस बीच सरकार और स्थानीय प्रशासन द्वारा लोगों को घरों में ही रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं. लेकिन लोगों द्वारा इन आदेशों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है. हालांकि पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहले ही कह चुके है कि वे देश में लॉकडाउन नहीं कर सकते, क्योंकि ऐसा करने से देश में भूखमरी के हालात पैदा हो जाएंगे.

जानें पाकिस्तान में मरीजों की संख्या

पाकिस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट में उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार पंजाब प्रांत में  652,  सिंध में 627, खैबर-पख्तूनख्वा (KP) में 221, बलूचिस्तान में 153, गिलगित-बाल्टिस्तान (GB) 148, इस्लामाबाद में 58 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में COVID-19 के 6 मामले पाए गए हैं. इनमें से सर्वाधिक संक्रमित पंजाब प्रांत में मिले हैं.

इस सरकारी  वेबसाइट पर पिछले 24 घंटों में 148 नए मरीजों की जानकारी दी गई है.

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना से अभी तक 25 लोगों की जान चली गई और 52 मरीज ठीक हो गए हैं.

भारत की तरह ट्रेनों में बना रहे हैं आइसोलेशन वार्ड

बता दें कि भारत की देखा देखी अब पाकिस्तान में भी ट्रेनों के डिब्बों को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील किया जा रहा है. पाकिस्तान रेलवे ने इसके लिए 30 कोचों की पेशकश की है. इसलिए पाकिस्तान में भी ट्रेन सेवाएं अनिश्चित काल के लिए रद्द कर  दी गई है.

जबकि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने भी दर्जनों अंडर ट्रायल कैदियों को भी रिहा करने के निर्देश दिए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.