मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, अब सेविंग खातों में नहीं होगी मिनिमम बैंलेंस रखने की झंझट

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24  – कोरोना वायरस के संकट के इस दौर में मोदी सरकार ने सेविंग खातों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। दरअसल आम आदमी को राहत देने के लिए देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सेविंग बैंक खाते के लिए मिनिमम बैलेंस चार्ज से पूरी तरह छूट देने का ऐलान किया है। जिसके बाद अब बैंक खाते में मिनिमम बैलेंस रखने का झंझट ख़त्म हो जायेगा।

आज वित्त मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी उनके साथ मौजूद थे। जहां सीतारमण ने अंग्रेजी में मीडिया को संबोधित किया तो वहीं उनकी कही बातों को अनुराग ठाकुर ने हिंदी में दोहराया। साथ ही वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया है कि इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड डिफॉल्ट लिमिट को 1 लाख रुपये से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये कर दिया है। जल्द ही इसे लेकर ऐलान होगा।

इधर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई ) ने भी अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। एसबीआई ने सभी तरह के बचत खातों पर एवरेज मंथली बैलेंस की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है। जिससे 44.51 करोड़ ग्राहकों को इसका फायदा होगा। इसके अलावा, एक अन्य महत्वपूर्ण फैसले में एसबीआई ने बचत बैंक खातों पर अपनी ब्याज दर को तर्कसंगत बनाते हुए सपाट 3 फीसदी सालाना कर दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.