लोकशाहीर अण्णा भाऊ साठे विकास महामंडल बर्खास्त

अमित गोरखे के अध्यक्ष पद की नियुक्ति भी खारिज

0
पिंपरी।एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में शिवसेना-राष्ट्रवादी काँग्रेस-काँग्रेस की ‘महाविकास आघाडी’ की सरकार आते ही भाजपा सरकार के कार्यकाल में महामंडलों में की गई नियुक्तियां रदद्र की जा रही हैं। पिंपरी चिंचवड़ में तीन भाजपा नेताओं को राज्यमंत्री स्तर के महामण्डल और पद दिए गए थे। उनमें से दो की नियुक्तियां खारिज होने के बाद अब आखिरी नियुक्ति भी खारिज हो गई है।
सामाजिक न्याय विभाग ने बुधवार को दस महामंडलों की नियुक्तियों को खारिज कर दिया है। इसमें साहित्यरत्न लोकशाहीर अण्णा भाऊ साठे विकास महामंडल भी शामिल हैं। इस महामंडल के अध्यक्ष अमित गोरखे की नियुक्ति भी रद्द की गई है। यह अध्यक्ष पद राज्यमंत्री दर्जे का था। 7 जून 2019 को गोरखे की इस पद पर नियुक्ति की गई थी। अब वह रदद् किये जाने से उन्हें मात्र दस माह का कार्यकाल मिल सका है।
इससे पहले भाजपा सरकार के कार्यकाल में पिंपरी चिंचवड़ नवनगर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सदाशिव खाड़े और राज्य लोकलेखा समिति के अध्यक्ष एड सचिन पटवर्धन की नियुक्तियों को महाविकास आघाडी की सरकार ने खारिज कर दिया है। उनके बाद पिंपरी चिंचवड़ शहर में एकमात्र बचे राज्यमंत्री दर्जे के साहित्यरत्न लोकशाहीर अण्णा भाऊ साठे विकास महामंडल के अध्यक्ष अमित गोरखे की नियुक्ति भी रद्द कर दी गई है।
अमित गोरखे को मात्र दस माह का कार्यकाल मिल सका है। हालांकि उनका कहना है कि, कार्यालय मिलने और विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते परोक्ष में मात्र तीन माह का ही कार्यकाल मिल सका है। कम समय मिलने से ज्यादा काम करने का मौका नही मिला। हालांकि इन तीन माहों में समाज के एमपीएससी, यूपीएससी के विद्यार्थियों को दिल्ली में पढ़ाई के लिए भेजने के लिए 100 करोड़ रुपए की मंजूरी, अण्णाभाऊ साठे की जन्मशताब्दी के लिए 100 करोड़ की मंजूरी, अण्णाभाऊ साठे के नाम से डाक टिकट का प्रकाशन, कईयों को लोन मंजूरी जैसे फैसले किये जा सके।
Leave A Reply

Your email address will not be published.