6 सालों में देश में एक भी बम धमाका नहीं

केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री जावड़ेकर का दावा

0
पुणे। एन पी न्यूज 24 – केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पुणे में जन औषधि दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह दावा किया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में उठाए गए ठोस कदमों के कारण बीते छह सालों देश में एक भी बम धमाका नहीं हुआ।
इस कार्यक्रम में जावड़ेकर ने कहा, 2014 में मोदी सरकार आने से पहले बम धमाके आम बात थे। मोदी सरकार से पहले करीब 25 वर्षों से पुणे, वडोदरा, अहमदनगर, दिल्ली और मुंबई में बम धमाके होते रहते थे। हर 8 से 10 दिन में कहीं न कहीं धमाका हो जाता था। जब से मोदी सरकार आई है देश की सुरक्षा में सुधार हुए हैं जिसका नतीजा है कि बीते छह वर्षों में एक भी बम धमाका नहीं हुआ।
जावड़ेकर ने अपने भाषण में आगे कहा, मोदी सरकार ने विभिन्न योजनाओं के जरिये देश के प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य का ध्यान रखा। गरीबों के लिए सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराना मोदी सरकार का मंत्र है। दवाओं और अंग प्रत्यारोपण की कीमतों को घटाया गया। जगह जगह जन औषधि केंद्रों की स्थापना की गई ताकि गरीबों को अच्छी और सस्ती दवाएं मिल सकें।
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने केरल के टीवी समाचार चैनलों – एशियानेट न्यूज और मीडिया वन पर लगाया गया 48 घंटे का प्रतिबंध हटा दिया है। दोनों चैनलों पर लगाए गए प्रतिबंध पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, हमने दोनों समाचार चैनलों पर लगाया गया प्रतिबंध हटा लिया है। मोदी सरकार हमेशा से प्रेस स्वतंत्रता का समर्थन करती है। चैनलों पर लगाए गए प्रतिबंध लगाए जाने पर पीएम ने भी पूछताछ की और चिंता जताई। ये कैसे हुआ हम इसकी जांच करेंगे, संबंधित अधिकारियों से पूछताछ करेंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.