YES BANK मामले में राणा कपूर की बीवी-बेटियों पर FIR दर्ज़

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – यस बैंक पर प्रतिबंध लगाने और विड्रॉल लिमिट के बाद ग्राहकों में हड़कंप मच गया है। हालांकि येस बैंक संकट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ग्राहकों को आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि येस बैंक के हर जमाकर्ता का धन सुरक्षित है, मैं रिजर्व बैंक के साथ लगातार संपर्क में हूं। रिजर्व बैंक ने मुझे भरोसा दिलाया है कि येस बैंक के किसी भी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा।’  इससे पहले आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा था कि हमने 30 दिनों के लिए यह लिमिट लगाई है। जल्द ही आरबीआई यस बैंक को संकट से निकालने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगा।

इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। संकट में फंसे यस बैंक के मामले में इसके सह-संस्थापक राणा कपूर का पूरा परिवार घिरता दिख रहा है। सीबीआई ने इस मामले में कपूर की पत्नी और तीनों बेटियों के अलावा कपिल वाधवां को मुख्य आरोपी बनाया है। जानकारी के मुताबिक, राणा कपूर और कपिल वाधवां सहित 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है। सीबीआई के मुताबिक, कपूर ने वाधवां के साथ मिलकर यह पूरी साजिश रची। यस बैंक का निदेशक रहते हुए राणा कपूर ने डीएचएफएल को भारी लोन दिया था। कपूर ने डीएचएफएस को लोन की एवज में अपने और परिवार के लिए किकबैक्स (रिश्वत) भी लिए है।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई ) की ओर से येस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और अन्य से जुड़े 7 ठिकानों पर मुंबई में छापेमारी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक छापे राणा कपूर के ठिकानों, डीएचएलएफ, आरकेडब्लू डेवेलपर्स और डोइट अर्बन वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के परिसरों पर मारे गए। मुंबई में बांद्रा स्थित डीएचएलएफ के दफ्तर पर भी छापेमारी की गई। इससे पहले रविवार सुबह राणा कपूर को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अब पूरे मामले को लेकर ED के जांच के दायरे में राणा कपूर की बेटियां राखी कपूर टंडन, रोशनी कपूर और राधा कपूर भी आ चुकी हैं। इन तीनों से भी ED पूछताछ कर रही है। आरोप है कि DHFL ने इस दौरान डॉयट अर्बन वेंचर्स को यह लोन दिया था, जिसका मालिकाना हक राणा कपूर के परिवार के पास है। फ़िलहाल प्रशासन द्वारा पूरी मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.