CAA हिंसा : हेड कॉन्स्टेबल समेत 4 की मौत, DCP सहित 50 लोग घायल

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे है। देश के अलग-अलग इलाकों में लोग इकठा होकर इसका विरोध कर रहे है। इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) को लेकर भड़की हिंसा में एक हेड कांस्टेबल समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि अर्द्धसैन्य एवं दिल्ली पुलिस बल के कई कर्मियों समेत कम से कम 50 लोग घायल हो गए।

जानकरी के मुताबिक, पथराव के कारण घायल हुए गोकलपुरी के एसीपी के कार्यालय से जुड़े हेड कांस्टेबल रतन लाल (42 साल) की मौत हो गई। इस दौरान भजनपुरा इलाके में उपद्रवियों ने पेट्रोल पंप में आग लगा दी। जबकि गोकुलपुरी में कपूर पेट्रोल पंप पर टायर मार्केट को प्रदर्शनकरियों ने आग के हवाले कर दिया। इस बीच देश के गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई। इस बैठक में दिल्ली के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 कई जगहों पर धारा 144 लागु –
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित 10 इलाकों में धारा-144 लगा दी गई हैं। इन इलाकों में दिल्ली पुलिस फ्लैग मार्च कर रही है। सीआरपीएफ सूत्रों के मुताबिक, उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र सीआरपीएफ की 8 कंपनियां तैनात की गई हैं जिनमें रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनियां और महिला सुरक्षाकर्मियों की एक कंपनी शामिल है।

आज स्कूल रहेंगे बंद –
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि ‘दिल्ली में हिंसा प्रभावित उत्तर-पूर्वी जिले में कल स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.