राम मंदिर : दुनिया का सबसे बड़ा तीर्थ स्थल हो सकता है अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर, माका और वेटिकन सिटी से भी बड़ा बनाने की चाह 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अब महज 15 दिनों बाद अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के निर्माण की तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।

दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर 

श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने कहा है कि यह मंदिर दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर होगा। ट्रस्ट के सदस्य चाहते है कि राम मंदिर का विस्तार मक्का और वेटिकन सिटी से भी बड़ा होना चाहिए। गौरतलब है कि मक्का मस्जिद 99 एकड़ में फैली है. जबकि वेटिकन सिटी 110 एकड़ में फैली है.

मंदिर निर्माण की तारीख तय नहीं 

ट्रस्ट ने अभी तक मंदिर निर्माण की तारीख तय नहीं की है. 2 अप्रैल से इसके शुरू होने की खबर आ रही है।  ट्रस्ट तारीख को तय करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने में जुटा है. ट्रस्ट के सूत्रों ने बताया कि 67 एकड़ जमीन को समतल करने के काफी समय लगेगा। रामलला में क्या स्थिति है यह किसी को पता नहीं है. इसका जायज़ा लिए बिना तारीख का ऐलान संभव नहीं है. इसके साथ ही सुरक्षा कारणों से मंदिर का निर्माण तुरंत शुरू नहीं किया जा सकता है. निर्माण कार्य शुरू करने से पहले रामलला को किसी अन्य स्थान पर रखा जाना चाहिए और इसके लिए भी सुरक्षा एजेंसियों से अनुमति लेनी हॉगी, इसमें भी समय लगेगा।
Leave A Reply

Your email address will not be published.