दाऊद के पत्ते खुलेगा उसी का वफादार ‘यह’ शख्स, पुलिस के हत्थे चढ़ा

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कुख्यात अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के पुराने और भरोसेमंद साथी तारिक परवीन को रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। फिरौती विरोधी टीम ने यह कार्रवाई की। एजाज लकड़ावाला से पूछताछ में हुए खुलासे के आधार पर यह कार्रवाई की गई। तारिक परवीन, एजाज लकड़ावाला के लिए काम कर रहा था. एजाज लकड़ावाला फ़िलहाल पुलिस की कैद में हैं.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार फिरौती वसूलने में तारिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था. चर्चा है कि, फ़िलहाल परवीन ही मुंबई में रहकर दाऊद का कारोबार संभाल रहा था. इसलिए, उसकी गिरफ्तारी महत्वपूर्ण है. पुलिस को तारिक से डी कंपनी की विभिन्न गतिविधियों के बारे में बहुत कुछ पता चल सकता है.

बता दें कि एक कारोबारी से फिरौती मांगने के आरोप में परवीन को गिरफ्तार किया गया है। वह व्यापारी को 3 लाख रुपये की फिरौती के लिए परेशान कर रहा था. इससे पहले भी तारिक परवीन जेल में था, जो बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

परवीन के अलावा, गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला के साथी सलीम फर्नीचरवाला उर्फ महाराज को भी दोषी ठहराया गया है। रविवार को MRA मार्ग पुलिस स्टेशन में फिरौती की शिकायत दर्ज की गई थी। आरोपियों ने क्रॉफर्ड मार्केट के एक ड्राई फ्रूट रिटेलर से फिरौती की मांग की थी। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि परवीन ने शिकायतकर्ता से कथित तौर पर 3 लाख रुपए लिए थे. इसके बाद परवीन को डोंगरी इलाके से गिरफ्तार किया.  बता दें कि साल 2018 में भी परवीन को हत्या के आरोप में ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

जनवरी में हुई थी एजाज की गिरफ्तारी

वहीं दाऊद के हैंडलर कुख्यात गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को मुंबई पुलिस ने बिहार के पटना एयरपोर्ट पर जनवरी में गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और वह फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में है। उसकी बेटी को भी जांच के दौरान फिरौती के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.