व्हाट्सअप का यह 5  नया दमदार फीचर जल्द !

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – व्हाट्सअप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है. पिछले वर्ष की तरह इस बार भी कंपनी जल्द नए फीचर  लाने वाली है. पिछले …

WhatsApp
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – व्हाट्सअप हमेशा अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर्स लाती रहती है. पिछले वर्ष की तरह इस बार भी कंपनी जल्द नए फीचर  लाने वाली है. पिछले कई महीनों से इन फीचर्स का ट्रायल चल रहा था. अगले कुछ सप्ताह में यह नया फीचर अपडेट किये जाने की उम्मीद है.
अपने आप डिलीट होगा मैसेज 
व्हाट्सअप के इस फीचर का यूजर को लंबे समय से प्रतीक्षा है. कंपनी ने कुछ दिनों पहले इस फीचर का बीटा वर्जन उपलब्ध कराया था. यूजर दवारा सेट किये गए समय पर अपने आप चैट डिलीट होता जाएगा। चैट डिलीट करने के लिए एक दिन से एक वर्ष का समय सेट किया जा सकता है. शुरुआत में यह फीचर केवल ग्रुप चैट के लिए उपलब्ध कराये जाने की सम्भावना है.
ग्रुप के सदस्यों की संख्या बढ़ेगी 
व्हाट्सअप इस बार ग्रुप चैट फीचर में मोड़ा बदलाव किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार ग्रुप के सदस्यों की संख्या बढ़ेगी। फीचर को जल्द अपडेट  जाएगा।  फ़िलहाल व्हाट्सअप ग्रुप में 256 सदस्यों को ऐड किया जा सकता है. अन्य कंपनियां अपने मैसेजिंग ऐप पर 5 हज़ार सदस्य तक ऐड करने की सुविधा दे रही है. ऐसे में स्पर्धा में टिके रहने के लिए यह नया फीचर व्हाट्सअप लेकर आ रही है.
पर्सनल स्टोरेज 
चैटिंग हिस्ट्री और मीडिया फाइल्स सेव करने के लिए यह नया फीचर लाया जा रहा है. एंड्रॉइड यूजर व्हाट्सअप चैटिंग गूगल ड्राइव पर जबकि आईओएस यूजर अपने व्हाट्सअप चैट आईक्लॉउड पर सेव करते है.
सीक्रेट चैट 
यूजर की प्राइवेसी के लिए आना वाला फीचर काफी उपयुक्त साबित होगा। यह फीचर आने के बाद व्हाट्सअप की चैटिंग हिस्ट्री सर्वर पर स्टोर होगा और उसे ट्रैक नहीं  किया जा सकता है. चैट को सेव करने के लिए अगर कोई स्क्रीनशॉट लेने का प्रयास करता है तो नोटिफिकेशन  के जरिये दोनों को जानकारी मिलेगी। टेलीग्राम का यह फीचर  पहले से  ही है.
डार्क मोड़ 
व्हाट्सअप डार्क मोड़ फीचर की काफी लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही है. डार्क मोड़ आने के बाद व्हाट्सअप ऐप का  इंटरफ़ेस डार्क होगा। इसका फायदा यूजर्स को होगा। चैटिंग फ़ोन के ब्लू लाइट से आंखों को परेशानी होती है वह अब नहीं होगा।

visit : npnews24.com

Leave a comment