पीएफ से जुडी हर समस्या होगी दूर, हर महीने 10 तारीख को करना होगा आपको बस ये 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने अपने सदस्यों के लिए एक नई सुविधा शुरू की है. इसके तहत सदस्यों की पीएफ से जुडी हर समस्या का समाधान हर महीने की 10 तारीख को किया जाएगा। EPFO के सभी फील्ड अफसर हर महीने की 10 को निधि आपके निकट कार्यकर्म  आयोजित कर सदस्यों की शिकायत का समाधान करेंगे।  इस तरह आप  इआईपीफओ ऑफिस जाकर अपनी शिकायत का समाधान कर सकते है.
हर महीने की 10 तारीख को होगा कर्यकर्म 
अगर किसी माह की 10 तारीख की छुट्टी पड़ती है तो निधि आपके निकट कार्यकर्म अगले कार्य दिवस पर आयोजित किया जाएगा।
25 तारीख को तय होना चाहिए समस्या का समाधान 
अगर किसी सदस्य की समस्या का समाधान निधि आपके निकट कार्यकर्म के दौरान उसी दिन नहीं हो पाटा है तो सदस्यों की अप्लीकेशन को ब्रांच अफसर को मार्क किया जाना  चाहिए कि महीने की 25 तारीख को मेंबर या स्टेक होल्डर की शिकायत का निस्तारण हो जाये।  आवेदक को एक्शन टेकेन रिपोर्ट के साथ एक अंतरिम जवाब हर महीने की 25 तारीख को भेजा जाना चाहिए।
ऑनलाइन भी  कर सकते है शिकायत 
इसके अलावा आप ऑनलाइन भी शिकायत कर सकते है।  इसके लिए  इपीफओ ने एक वेबसाइट जारी की है. इस वेबसाइट पर आप अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है. अपनी समस्या के निवारण के लिए  ईपीफओ के ऑनलाइन पोर्टल epfigms.gov.in पर जाए. यहां आप अपने पीएफ खाते से जुडी शिकायतों को दर्ज करवा  सकते है.
ऐसे  दर्ज करे शिकायत 
शिकायत दर्ज करने के लिए आपको इस पोर्टल पर जाना है.  यहां आपको रजिस्टर ग्रीवेंस पर क्लिक करना है. इस  क्लिक करते ही नया पेज आपके सामने खुलेगा। उस  पर आपको सारी डिटेल्स भरनी है.  इसमें आपको अपना नाम, पता, पीएफ नंबर और  खिलाफ आपको शिकायत है, उसके बारे में जानकारी यहां दर्ज करनी है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.