भारत के खिलाफ बयानबाज़ी कर बुरे फंसे मलेशिया, पाम ऑयल ही नहीं और भी कई चीज़ों के आयात में होगी कटौती

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – भारत के आतंरिक मामले में बयानबाजी कर मलेशिया बुरी तरह फंस गए है। दरअसल भारत के आतंरिक मुद्दे कश्मीर और नागरिक संशोधन कानून पर मलेशिया की ओर से लगातार बयानबाजी की जा है। अब भारत भी इस पर कड़ा जवाब दिया है। खबर है कि भारत अब पाम ऑयल के आयात में कटौती के बाद कई और चीज़ों की खरीददारी पर रोक लगाने वाला है। इस पर मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने कहा है कि भारत को जवाब देने के लिए वो बहुत छोटे देश हैं।  ऐसे में वह कोई समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।

इन चीज़ों के आयात में हो सकती है कटौती –
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत अब मलेशिया से आयात होने वाली कई और चीज़ों पर पाबंदी लगाने की तैयारी में है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कैबिनेट सचिव ने इसको लेकर वाणिज्य मंत्रालय को एक पत्र भी लिखा है। इसमें पाम ऑयल के अलावा पेट्रोलियम क्रूड ऑयल, रिफाइंड पाम ऑयल, क्रूड पाम ऑयल, कॉपर, एलुमिनियम वायर, माइक्रोप्रोसेसर, कम्प्यूटर के पार्ट्स और एनएनजी शामिल हैं। भारत अगर इन चीज़ों के आयात में कटौती करता है तो मलेशिया को भारी नुकसान पड़ सकता है।

बताया जा है कि दावोस में चल रहे वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम की मीटिंग से मलेशिया के वाणिज्य मंत्री डारेल लेइकिंग भारतीय समकक्ष पीयूष गोयल से मुलाकात कर सकते हैं। इस दौरान पाम ऑयल के आयात पर बातचीत हो सकती है। ज्ञात हो कि पिछले कुछ समय से मलेशिया कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने का विरोध कर रहा है। इसके अलावा महातिर मोहम्मद ने सीसीए पर बयान दे चुके है।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.