परिजनों को फंसाने के लिए होमियोपैथी डॉक्टर ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भेजा था धमकी भरा पत्र और विष्फोटक, हुआ गिरफ्तार

0

भोपाल : एन पी न्यूज 24 – साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर एक बार फिर से चर्चा में है. लेकिन इस बार वह अपने बयानों को लेकर नहीं बल्कि उन्हें धमकी भरा पत्र भेजने वाले व्यक्ति की गिरफ़्तारी को लेकर चर्चा में है., बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के हेमियोपॅथी डॉक्टर सैयद अब्दुल रहमान को मध्य प्रदेश पुलिस की एटीएस ने गिरफ्तार किया है।  रहमान पर आरोप है कि उसने प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी बारे पत्र के साथ विष्फोटक भेजा था. वह अपने परिजनों को सबक सिखाने के लिए फर्जी आतंकी संगठन के नाम से धमकी भरा पत्र भेजा था. पत्र में परिजनों के नाम और परिचितों के नाम दिए गए थे. कोर्ट ने आरोपी को 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है.

प्रज्ञा सिंह ठाकुर को यह पत्र 13 जनवरी को  मिला था.

 

इस मामले की शुरूआती जाँच भोपाल पुलिस ने की थी, बाद में मामले को एटीएस को सौंप दिया गया था. चार दिन में एटीएस ने आरोपी की पहचान की और पता चला की रहमान नांदेड़ जिले का रहने वाला है. शुरू में उसकी गतिविधियों पर नज़र रखी गई फिर उसे गिरफ्तार  कर लिया गया.
उसने पूछताछ में बताया कि 2014 में उसके परिजनों ने उस पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज कराया था. इस मामले में उसे 18 महीने जेल में रहना पड़ा. इसके बाद उसने यह षड़यंत्र रचा. अक्टूबर में उसने अगरबत्ती के पैकेट की पॉलीथिन में विष्फोटक पाउडर व परिवार वालों के कुछ कागजात के साथ धमकी भरा पत्र भेजा था. सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने जनवरी में जब इसे खोलकर देखा तो वह हैरान रह गई. उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की. इस मामले में धारा 326 (ख ) व 507 के तहत केस दर्ज किया गया.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.