किसानों को ताकत देकर महाराष्ट्र में करेंगे सुजलाम सुफलाम

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों बारामती में कृषि विज्ञान प्रदर्शनी का उदघाटन

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गुरुवार को पहली बार राष्ट्रवादी कांग्रेस के हाईकमान शरद पवार के गढ़ बारामती पहुंचे। बारामती में कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा आयोजित तीन दिवसीय कृषि प्रदर्शनी का उदघाटन उनके हाथों किया गया। यहां अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि, किसानों को सूखे और ओला वृष्टि की वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। राज्य में महाविकास आघाड़ी की सरकार सत्ता में ‘सही समय’ पर आई है। उनकी सरकार किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।
बारामती एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ट्रस्ट के कृषि विज्ञान केंद्र में बैटरी चालित वाहन में सवार होकर मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। उन्होंने इसी वाहन में सवार होकर प्रदर्शनी का मुआयना किया। इस वाहन का सारथ्य खुद उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने किया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार, राज्य के कृषि मंत्री दादा भूसे, कृषि राज्यमंत्री विश्वजीत कदम, पशु संवर्धन व दुग्ध विकास मंत्री सुनील केदार, सांसद सुप्रिया सुले, विधायक रोहित पवार, धीरज देशमुख, ट्रस्ट के प्रमुख राजेंद्र पवार आदि उपस्थित थे। इस उदघाटन के कार्यक्रम में मशहूर फ़िल्म अभिनेता आमिर खान भी मौजूद थे।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने भाषण में कृषि विज्ञान केंद्र की तारीफ करते हुए कहा कि, ड्रिप सिंचाई क्षेत्र सहित अन्य नवोन्मेषी अनुसंधान इस कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा किए जा रहे हैं। वह यह चाहेंगे कृषि के क्षेत्र में अनुसंधान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में ही नहीं बल्कि पूरे देश में हो। किसानों के खेती संबन्धी पारंपरिक ज्ञान को अत्याधुनिक तकनीक से जोड़कर किसानों को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर दिया जाएगा। किसानों को ताकत प्रदान कर महाराष्ट्र को सुजलाम सुफलाम बनाया जाएगा। 19 जनवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी के पहले ही दिन विजिटर्स से भारी तवज्जो मिली।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.