शरद पवार के लिए संजय राउत ने शुरू करने जा रहे हैं ‘यह’ मिशन

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – भाजपा ने लोकसभा चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है, लेकिन पिछले कुछ महीनों में भाजपा पिछड़ गई है। इसका ही फायदा उठाते हुए, संजय राउत अब भाजपा के विपक्षी दलों को एकजुट करके साल 2020 में शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने की पहल करने जा रहे है. सभी जानते हैं कि राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने राज्य में महाविकास सरकार की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

शिवसेना का नेता मुख्यमंत्री बने इसके लिए संजय राउत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इसके बाद शिवसेना के लिए एक प्रभावी माहौल बन गया. फलस्वरूप कांग्रेस और एनसीपी ने मिलकर राज्य में महाविकास गठबंधन सरकार की स्थापना की और शिवसेना के उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनें. विशेष रूप से, संजय राउत इस बार शरद पवार को राष्ट्रपति बनाने हेतु एक मोर्चा बनाने जा रहे हैं। साल 2020 में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यभार खत्म होने वाला है. इसके पहले से ही राउत ने पवार के लिए माहौल बनाना शुरू कर दिया है. एक मराठी न्यूज पेपर द्वारा यह जानकारी दी गई है.

हालांकि लोकसभा में भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत है, लेकिन राज्यसभा में भाजपा के पास पूरी शक्ति नहीं है। पिछले कुछ महीनों में, भाजपा ने कई राज्यों में सत्ता खो दी है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड जैसे राज्यों में भाजपा अभी सत्ता में नहीं है। इसको देखते हुए आगामी राष्ट्रपति चुनाव भाजपा के लिए बहुत मुश्किल होने वाला है। वही, एनडीए में भी CAA और कुछ अन्य फैसलों को लेकर बीजेपी से नाराजगी है.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.