कोरेगांव भीमा छावनी में तब्दील

चप्पे चप्पे पर होगी चौकसी

0

 पुणे : एन पी न्यूज 24 – पुणे जिले के कोरेगांव भीमा में स्थित ऐतिहासिक विजयस्तंभ को अभिवादन करने के लिए हर साल 1 जनवरी को समूचे देश से लाखों नागरिक आते हैं। इसके मद्देनजर जिला पुलिस ने यहां और आस पास के इलाकों में कड़ा बंदोबस्त तैनात किया है। साथ ही एहतियात के तौर पर इंटरनेट सुविधा बंद की जाएगी।

बता दें कि 1 जनवरी 2017 को दो समाज के गुटों में हिंसा हुई थी जिसमें एक युवक की जान गई थी। इस घटना की पृष्ठभूमि पर पुलिस ने इस साल भी चप्पे चप्पे पर चौकसी होगी। हजारों पुलिस कर्मी, राज्य आरक्षित पुलिस बल की 21 टुकड़ियां बंदोबस्त के लिए सड़क पर होंगी। इसके अलावा सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन कैमरे, दूरबीन से परिसर पर नजर रखी जाएगी। विजयस्तंभ परिसर में दमकल विभाग की गाड़ी, एम्ब्युलन्स भी तैनात होगी।

अभिवादन कार्यक्रम शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो इस हेतु जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा स्थानिय जनप्रतिनिधियों ने दो महिने पहले से नियोजन किया है। किसी भी प्रकार की हिंसक अथवा बुरी घटना ना हो, अफवाहें ना फैलाई जाए इस हेतु परिसर में इंटरनेट सेवा बंद रखी जाएगी लेकिन नागरिक तत्काल संपर्क कर सके इसके लिए खास इमर्जन्सी कम्युनिकेशन प्लॅन की व्यवस्था की गई है। इसके जरिए नागरिकों को मदद मिल सकेगी। इसके अलावा पुलिस तथा अन्य अत्यावश्यक सेवाओं के लिए खास हॉटलाइन की भी सुविधा होगी। पुलिस सोशल मीडिया पर नजर रखी हुई है।

स्कूल, बाजार बंद

अभिवादन करने के लिए भीड़ होती है। लिहाजा यातायात की समस्या होना स्वाभाविक है लेकिन इस से स्थानिय नागरिक प्रभावित ना हो इसलिए निजी कंपनियां, स्कूल, सब्जी मंडी, बाजार बंद रखे जाएंगे। साथ ही आस पास के परिसरों में स्थित शराब की दूकानें भी बंद रखी जाएंगी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.