फास्टैग ने बदली सेना-पुलिस की सुविधा, अब आईकार्ड दिखाकर टोल नहीं पार कर पाएंगे, लगाना होगा फास्टैग 

0
रोहतक : एन पी न्यूज 24 – फास्टैग का नियम लागू होने के बाद उन जवानों को अब कार्ड दिखा पर टोल से निकलने की सुविधा नहीं मिलेगी जो अब  तक ऐसा करते रहे है. ऐसे जवानों को अपने वाहनों पर फास्टैग लगाना होगा। इस संबंध में एनएचएआई को और से नेशनल हाईवे पर टूल वसूलने वाली कंपनियों को गाइडलाइन भेजा है.
अगर जवान निजी वाहन से जाता है तो उन्हें टोल देना होगा। मकड़ौली टोल प्लाजा के अधिकारियों ने बताया कि इसके लिए  एनएचएआई से गाइड लाइन जारी की गई हैं. अधिकारियों ने बताया कि सेना सहित सभी प्रशासनिक और पुलिस के वाहनों के टैग लगाने के लिए  एनएचएआई की ओर से संबंधित विभागों को एक फॉर्मेट भेजा गया है.
स्पेशल बूथ की व्यवस्था होगी 
टोल कंपनी ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को फास्टैग लगवाने के लिए टोल पर न आना पड़े, इसके लिए लघु सचिवालय समेत सभी कार्यालय में बूथ लगाया जाएगा।

 

लघु सचिवालय में लगाया जाएगा बूथ 
अब सरकारी कर्मचारियों को अपने वाहन में टैग लगाने के लिए टोल पर नहीं आने होगा।  जल्द ही लघु सचिवालय पर बूथ लगाया जाएगा। इससे कर्मचारियों के वाहनों पर फास्टैग तुरंत एक्टिव हो जाएगा।
इस बारे में मकड़ौली के सीजीएम वीरेंद्र ने बताया कि अब सेना और पुलिस के जवान आईकार्ड दिखाकर टोल पार नहीं कर पाएंगें। इन्हे अपने वाहनों पर फास्टैग लगाना होगा। नहीं तो कैश देना होगा।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.