7th Pay Commission : वित्त मंत्री ने मजदुर संगठनों की बात मानी तो 21,000 रुपए हो जाएगी मिनिमम सैलरी, पेंशन भी 6000 मिलेगा 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कर्मचारियों की मिनिमम सैलरी 21 हज़ार रुपए हो सकती है. साथ की कर्मचारियों का मिनिमम पेंशन 6 हज़ार रुपए हो जाएगा। अब सरकार कई बड़े मजदुर संघ की मांग पर क्या विचार करती है, ये देखना होगा। ये भी मांग है कि सालाना 10 लाख की कमाई को टैक्स  फ्री किया जाये।
देश में बढ़ती बेरोजगारी पर भी चर्चा की गई है. देश में कैसे रोजगार बढ़ाना है इस पर भी चर्चा की गई.
इस मामले संगठनों का कहना है कि ढांचागत क्षेत्र की योजनाओं, कृषि क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्रों में निवेश को बढ़ाना चाहिए। इन सेक्टर्स में बजट को तरजीह देने की मांग की गई है. संगठनों ने कहा कि एमटीएनअल, बीएसएनअल जैसे संस्थानों को अवसर देने की जरुरत है.
न्यूनतम वेतन 26 हज़ार देने की मांग 
गौरतलब है कि केन्द्र सरकार के 50 लाख से ज्यादा कर्मचारी भी मिनिमम सैलरी में बढ़ोतरी की मांग कर रहे है।  कर्मचारी मूल वेतन के रुप में 26,000 रुपए देने की मांग कर रहे है. अगर इस मांग पर मुहर लगती है तो केंद्र की सैलरी में 8 हज़ार की बढ़ोतरी होगी। सरकार महंगाई भत्ते में भी वृद्धि कर सकती है. माना जा रहा है कि न्यू ईयर से पहले सरकार इसकी घोषणा कर सकती है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.