उप्र : वापस हिंदू बनने की कोशिश करने पर धमकी का आरोप

0

शामली (उत्तर प्रदेश) : एन पी न्यूज 24 – उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक ट्रक चालक ने अपने पड़ोसी नौशाद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। उसने कहा है कि हिंदू धर्म में ‘वापसी’ करने की कोशिश करने पर नौशाद ने उसे जान से मारने की धमकी दी है। सलीम (30) ने यह शिकायत मंगलवार को दर्ज कराई है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2003 में सुशील इस्लाम धर्म कबूल कर सलीम बन गया था। इसके बाद उसने एक मुस्लिम लड़की से शादी कर ली।

हाल ही में उसका हृदय परिवर्तन हुआ और उसने वापस हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया।

सलीम ने यहां संवाददाताओं से कहा, “वर्ष 2003 में इस्लाम अपनाने के बाद मैंने अपना पैतृक गांव कैरान छोड़ दिया और शहर में बस गया था। मैंने एक मुस्लिम महिला से शादी कर ली और उसके साथ मेरे चार नाबालिग बच्चे हैं। इसके बाद मैंने दोबारा धर्म बदलने की इच्छा प्रकट की तो कुछ स्थानीय लोगों ने मुझे मारने की धमकी दी।”

उसने कहा कि वह अपने परिवार पर हिंदू धर्म अपनाने का दवाब नहीं डालेगा और वह उनके साथ ही रहेगा।

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर सलीम के एक दोस्त ने कहा, “उस समय नाबालिग रहे सलीम ने माता-पिता के निधन के बाद धर्म बदला था। अब वह 30 साल का है, एक मुस्लिम महिला से शादी की है और उसके चार बच्चे हैं।”

उन्होंने कहा, “मुद्दा उनके धर्म परिवर्तन का नहीं, बल्कि उनके आश्रितों के धर्म परिवर्तन का है, जो उनका अनुसरण करते हुए हिंदू धर्म अपनाएंगे। उन्हें धर्म परिवर्तन के बारे में मुस्लिम लड़की से शादी करने से पहले सोचना चाहिए था।”

शामली के पुलिस उपाधीक्षक जितेंद्र कुमार ने कहा, “इस मामले में हमें शिकायत मिली है, और जांच जारी है। उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।”

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.