राज्य में सरकार का पेंच सुलझाने के लिए शाह ने इन दो दिग्गज नेताओं की नियुक्ति की 

0
दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र में सरकार गठन का पेंच अब निर्णायक मोड़ पर पहुंच गया है।  पिछले कई दिनों तक शांत रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अब राज्य की राजनीति को लेकर सक्रिय हो गए है. राज्यपाल दवारा देवेंद्र फडणवीस को 30 नवंबर को बहुमत साबित करने के लिए कहा हैं. इसलिए भाजपा ने ऑपरेशन लोटस शुरू किया है. इस पर अब दिल्ली से नज़र रखी जा रही है. राज्य में सरकार गठन का सवाल भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है. अब किसी भी स्थिति में बहुमत साबित करने के लिए भाजपा प्रयास में लग गई है.
महाराष्ट्र के दो दिग्गज नेताओं  को काम पर लगाया गया   
अमित शाह ने महाराष्ट्र के दो दिग्गज नेताओं की है. यह जानकारी सूत्रों से मिली है. भाजपा की रणनीति को सफल बनाने के लिए अब नितिन गडकरी और पीयूष गोयल जैसे केंद्रीय मंत्री की नियुक्ति की गई है. इस वजह से शिवसेना और राष्ट्रवादी की चिंता बढ़ गई है. अब तक देवेंद्र फडणवीस और चंद्रकांत पाटिल के पास महाराष्ट्र का सारा दारोमदार था. नितिन गडकरी का शिवसेना और राष्ट्रवादी के साथ अच्छे संबंध है. ऐसे में भाजपा इसका फायदा उठाने का प्रयास कर रही है.
भाजपा ने जिन पर यह जिम्मेदारी डाली है वे सभी नेता कांग्रेस और राष्ट्रवादी से भाजपा में आये है. ये दिग्गज नेता है राधाकृष्ण विखे पाटिल, गणेश नाइक, बबनराव पाचपुते और नारायण राणे है. ये चारों नेता कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी के विधायकों और नेताओं से अच्छे संबंध है. इसके साथ ही इनके पास संसदीय राजनीति का भी अच्छा अनुभव है. इसलिए भाजपा ने उन पर जिम्मेदारी सौंपी है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.