पिंपरी विधानसभा के लिए आक्रामक हुई आरपीआई

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – अनुसूचित जाति प्रवर्ग हेतु आरक्षित पिंपरी विधानसभा की सीट को लेकर शुरू से आग्रही रही आरपीआई (आठवले गुट) ने अब आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है। महायुति में तय सीटों के बंटवारे में यह सीट आरपीआई के पास ही थी मगर फिलहाल यहां से शिवसेना के विधायक हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि पिंपरी की सीट शिवसेना को ही दी जाएगी। यह ध्यान में आने के बाद इस सीट को लेकर आग्रही रही आरपीआई ने अब आक्रामक रुख अपना लिया है।

आरपीआई की पिंपरी चिंचवड़ शहर इकाई के नए शहराध्यक्ष सुरेश निकालजे ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि पिंपरी विधानसभा की सीट आरपीआई की थी और रहेगी। यह चुनाव क्षेत्र आरपीआई का गढ़ है, 2014 के विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी को यहां स 48 हजार वोट मिले थे। मात्र 2700 वोटों से पार्टी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा था। अब पार्टी ने पिंपरी चुनाव क्षेत्र में संगठन और मजबूत किया है। यह सीट आरपीआई को दी जानी चाहिए। निकालजे ने यह चेतावनी भी दी है कि अगर यह सीट शिवसेना को दी गई तो आरपीआई शिवसेना के प्रत्याशी के प्रचार में शामिल नहीं होगी।

गौरतलब हो कि पिंपरी विधानसभा की सीट भाजपा- शिवसेना- आरपीआई गठबंधन में आरपीआई के पास थी। पिछला चुनाव शिवसेना और भाजपा अलग- अलग लड़े। हालांकि भाजपा और आरपीआई का गठबंधन रहा और पिंपरी की सीट आरपीआई को दी गई। उस चुनाव में शिवसेना के एड गौतम चाबुकस्वार ने जीत हासिल की। इस चुनाव में शिवसेना-भाजपा- आरपीआई महायुति के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा जारी है। जहां जिस पार्टी का विधायक है वह सीट उसी पार्टी को देने का फार्मूला तय किया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो आरपीआई को पिंपरी की सीट से हाथ धोना पड़ सकता है। इसके चलते आरपीआई ने अब आक्रामक रुख अपनाना शुरू किया है। उसके तेवर यूं ही कायम रहे तो शिवसेना के प्रत्याशी के लिए सिरदर्द बढ़ सकता है।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.