बड़ी खबर : भारतीय टीम के ‘इस’ क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई है। पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर माधव आप्टे का आज सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 86 साल के थे। निधन की जानकारी आप्टे के बेटे वामन आप्टे ने दी। मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व सलामी बल्लेबाज माधव आप्टे को ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां सुबह छह बजकर नौ मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली।

क्रिकेट कैरियर –
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधव आप्टे ने भारत की ओर से सात टेस्ट में एक शतक और तीन अर्धशतक की मदद से 542 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 163 रन रहा। प्रथम श्रेणी में माधव आप्टे ने 67 मैचों में छह शतक और 16 अर्धशतक की बदौलत 3336 रन जुटाए। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनका शीर्ष स्कोर नाबाद 165 रन रहा। बता दें कि माधव आप्टे ने नवंबर 1952 में पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में टेस्ट पदार्पण किया और अपना अंतिम टेस्ट अप्रैल 1953 को किंग्सटन में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

ये रिकॉर्ड है उनके नाम –
अपने पदार्पण टेस्ट में 30 और नाबाद 10 रन की पारियां खेली। वह किसी टेस्ट सीरीज में 400 से अधिक रन बनाने वाले पहले भारतीय सलामी बल्लेबाज थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1953 में 460 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की।

visit : http://npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.