PMC Property Tax | प्रॉपर्टी टैक्स विभाग के सर्वेक्षण मुहिम के लिए अतिरिक्त 375 कर्मचारी उपलब्ध; 40 फीसदी टैक्स छूट देने के लिए महापालिका प्रशासन की विशेष मुहिम

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – PMC Property Tax | फ्लैटधारकों को प्रॉपर्टी टैक्स में 40 फीसदी छूट देने के लिए महानगरपालिका के टैक्स कलेक्शन विभाग की ओर से घर घर जाकर सर्वेक्षण किया जा रहा है. इस काम के लिए अतिक्रमण विभाग से ७५ सहायक अतिक्रमण निरीक्षक, ठोस कचरा प्रबंधन विभाग से १५० स्वास्थ्य निरीक्षक और 15 क्षेत्रीय कार्यालय से ७५ मुकादम सहित करीब 3७५ अतिरिक्त कर्मचारी उपलब्ध कराने का आदेश अतिरिक्त महापालिका आयुक्त रवींद्र बिनवडे ने दिया है. (PMC Property Tax)

सरकार के आदेशानुसार महापालिका प्रशासन ने शहर के आवासीय प्रॉपर्टीधारकों को पिछले आर्थिक वर्ष से प्रॉपर्टी टैक्स में 40 फीसदी छूट देने का निर्णय लिया है. मूल मालिक जिस प्रॉपर्टी में रहते है उसी प्रॉपर्टी को यह छूट मिलेगी. इसके लिए महापालिका ने पिछले वर्ष एक तय अवधि में तय प्रॉपर्टीधारकों से वे जिस प्रॉपर्टी में रहते है उसे लेकर पीटी थ्री फॉर्म भरकर लिया था. लेकिन प्रॉपर्टी टैक्स छूट में पात्र रहे साढ़े चार लाख प्रॉपर्टीधारकों में से किसी तरह ६७ हजार प्रॉपर्टी धारकों ने ही यह फॉर्म भरा. इस वजह से शेष प्रॉपर्टी धारकों से सौ फीसदी के अनुसार टैक्स वसूल किया गया. इसे लेकर काफी हो हंगामा मचने के बाद महापालिका आयुक्त डॉ. राजेंद्र भोसले ने पिछले शनिवार से इन सभी प्रॉपर्टी का सर्वेक्षण और जिस जगह पर वे रह रहे है ऐसी प्रॉपर्टी के लिए पीटी थ्री फॉर्म भरकर लेकर टैक्स में छूट देने के लिए विशेष मुहिम की घोषणा की.

प्रॉपर्टी की संख्या काफी अधिक है और महीने भर में यह काम पूरा करने का लक्ष्य तय करने की वजह से प्रॉपर्टी टैक्स विभाग को अतिरिक्त कर्मचारियों की जरुरत थी. इसके लिए अतिरिक्त आयुक्त ने अतिक्रमण विभाग से ७५ सहायक निरीक्षक, ठोस कचरा प्रबंधन विभाग के १५० स्वास्थ्य निरीक्षक, 15 क्षेत्रीय कार्यालय के प्रत्येक पांच-पांच ऐसे ७५ मुकादम और अन्य विभाग के ७५ टंकण क्लर्क उपलब्ध कराने का आदेश दिया है. सर्वेक्षण का काम पूरा होने तक यह कर्मचारी टैक्स कलेक्शन विभाग से संलग्न रहेंगे. उन पर केवल सर्वेक्षण की जिम्मेदारी होगी. उनके पास टैक्स वसूल करने का कोई अधिकार नहीं होगा. दिए गए आदेश में इसका जिक्र किया गया है. 24 जून से ये अतिरिक्त कर्मचारी सर्वेक्षण का काम शुरू करेंगे.

Firing In Talegaon Dabhade | तलेगांव दाभाडे फायरिंग से सहमा, करीब 4 जगहों पर फायरिंग; 6 लोगों के गिरोह ने फैलाई दहशत (Video)

Penalty Of No Parking | नियम के खिलाफ की गई पार्किंग पर कार्रवाई कैसे करे, पुणे पुलिस आयुक्त ने जारी की एडवाइजरी

Leave A Reply

Your email address will not be published.