CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune | पुणे पोर्शे कार हादसा मामला : अब तक की कार्रवाई की पुलिस आयुक्त ने दी जानकारी, गाड़ी का ड्राइवर बदलने का प्रयास हुआ, जांच में सामने आई बात (Video)

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune | पुणे के कल्याणीनगर में पोर्शे कार हादसे में रोज नये नये खुलासे हो रहे है. सभ्री का ध्यान इस मामले पर लगा है. इसी अवधि में अग्रवाल परिवार के एक व्यक्ति द्वारा मुख्यमंत्री और दोनों उपमुख्यमंत्री का नाम पुलिस आयुक्तालय में लेकर पत्रकारों से बहस करने का मामला और भड़क गया है. इस बीच आज पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अब तक इस मामले में की गई कार्रवाई की विस्तार से जानकारी दी. (CP Amitesh Kumar On Porsche Car Accident Pune)

पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा कि यह घटना होने के बाद पुलिस स्टेशन में 304 अ का केस दर्ज किया गया था. लेकिन इस घटना की गंभीरता को देखते हुए 304 की धारा बढ़ाई गई. उसी दिन बाल न्याय मंडल में उस आरोपी को खास रुप से ट्रिट करने की मांग की गई थी. लेकिन हमने यह मांग नहीं मानी. इसके बाद हमने अगले कोर्ट में जाने का निर्णय लिया.

साथ ही आरोपी लड़के के पिता और पब मालिकों पर केस दर्ज किया गया है. उन्हें गिरफ्तार किया गया है. आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह में भेजने के लिए हमने बाल न्याय मंडल से मांग की थी,इसके बाद हमारी मांग मान ली गई और आरोपी को 14 दिन के लिए बाल सुधार गृह में भेज दिया गया. आरोपी को संज्ञेय के तौर पर बाल न्याय मंडल के समक्ष प्रोसिजर जारी है. आरोपी के पिता की पुलिस कस्टडी आज समाप्त हो रही थी इसलिए हमने उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया. इस पूरे मामले की जांच संवेदनशीलता के साथ की जा रही है. इस मामले में सबूत नष्ट करने का प्रयास किया गया क्या? इसकी भी जांच चल रही है.

जांच कर हम जल्द से जल्द न्याय देने और आरोपियों को सजा दिलाने का प्रयास कर रहे है. इस मामले में कोर्ट में सही तरीके से पक्ष रखने के लिए हम उपाय कर रहे हे. आरोपी के अभिभावक ने नाबालिग बेटे को गाड़ी चलाने के लिए दिया, इसकी जांच चल रही है. इस मामले में कार्रवाई करने में लापरवाही हुई या कौई मैनेज हुआ इस तरह के कई आरोप लग रहे है. लेकिन हम इस पर कहना चाहते है कि, इस घटना में कानून के रास्ते पर पुलिस चल रही है. इसमें लापरवाही हुई या कोई मैनेज हुआ यह कहना सही नहीं है.

अब शुरुआत में धारा 304 क्यों नहीं लगाया गया और आरोपी को पिज्जा खाने के लिए दिया गया क्या? इसकी जांच चल रही है.

इस घटना में आरोपी का ब्लड रिपोर्ट नहीं आया है. शुरुआत में ब्लड सैंपल लिया गया था. इसके बाद दूसरी बार भी ब्लड सैंपल लिया गया था. फारेंसिक लैब ने बताया है कि दोनों ब्लड सैंपल आरोपी के है या नहीं, यह सुनिश्चित किया जाए. आरोपी के शराब पीने का सीसीटीवी हमारे पास है. उन सीसीटीवी फुटेज के जरिए जांच चल रही है. येरवडा पुलिस स्टेशन में क्या हुआ इसकी जांच चल रही है. साथ ही आरोपी को यह मालूम था कि उसके इस कारनामे से हादसा होगा. इस मामले में एक एक घटना की बारीकी से पुलिस जांच कर रही है. इस घटना में गाड़ी ड्राइवर बदलने का प्रयास हुआ यह जानकारी हमारी जांच में सामने आई है.

पोर्श गाड़ी का जब हादसा हुआ उस वक्त गाड़ी में कुल चार लोग सवार थे. अनमें से एक गाड़ी चला रहा था. और लड़के थे और एक ड्राइवर था. साथ ही जिस पब में पार्टी हुई, उस वक्त और सात से आठ लोग वहां थे. इसमें ड्राइवर का जबाब महत्वपूर्ण है और उसे आधार बनाया जाएगा.

Kalyani Nagar Pune Accident | पुणे हिट एंड रन प्रकरण : ‘मै शराब पीता हूं, पापा ने ही मुझे गाड़ी दी’ आरोपी लड़के का कबूलनामा

Karve Road Pune Crime News | पुणे : चार से पांच लोगों के गिरोह द्वारा युवक की कोयता से हमला कर निर्शंस हत्या, कर्वेरोड परिसर की घटना

Pune Crime News | फोर व्हीलर चोरी करने वाले दो को विश्रामबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया

Yerawada Pune Crime News | पुणे : 4 फीसदी मासिक रिटर्न का झांसा, 10 लोगों से 11 करोड़ 40 लाख की ठगी; इन्वेस्ट एन गेन कंपनी के संचालकों पर MPID

Bhor Pune Crime News | भोर में रिटायर्ड सेना के अधिकारी ने ग्रामीणों पर की फायरिंग (Video)

Nashik Police-ATC Squad | नाशिक: आरोपियों की जमानत दिलाने वाला गिरोह गिरफ्तार, फर्जी कागजात के साथ चार गिरफ्तार (Video)

Kothrud Pune Crime News | पुणे : ट्रेनिंग सेंटर में काम करने वाली युवती के साथ असभ्य बर्ताव, मालिक पर FIR

Leave A Reply

Your email address will not be published.