RMD Foundation | रसिकलाल धारीवाल के जन्मदिन के उपलक्ष्य में छात्रवृत्ति राशि के चेकों का वितरण तथा रक्तदान उपक्रम संपन्न (Videos)

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – RMD Foundation | रसिकशेठ धारीवाल उनकी आर्थिक समस्याओं के कारण उच्च शिक्षा पूरी नहीं कर सके और उन्हें शिक्षा अधूरी छोड़नी पड़ी। लेकिन उन्होंने कड़ी मेहनत से उद्योग क्षेत्र की ऊंची बुलंदियों को छूआ। साथ ही सामाजिक कार्य में भी वे सदैव अग्रणी रहते थे। जरूरतमंद छात्र शिक्षा से वंचित ना रहें इस हेतु आर एम डी फाउंडेशन ने पिछले 18 सालों से 12000 से अधिक छात्रों को इस योजना का लाभ पहुंचाया है। यह जानकारी फाउंडेशन की अध्यक्षा शोभाताई आर धारीवाल (Shobhatai Rasiklal Dhariwal) ने दी।

रसिकलाल धारीवाल के जन्मदिन के अवसर पर चिकित्सा शिक्षा पूरी करनेवाले छात्रों को छात्रवृत्ति राशि के चेकों का वितरण किया गया। इस समय शोभाताई ने अपनी भावनाएं व्यक्त की। फाउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया था । इस समय फाउंडेशन की अध्यक्षा जान्हवी धारीवाल बालन (Janhavi Dhariwal-Balan) ने कहा कि, मेरे पिता का सामाजिक कार्य हमें कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। उनके आशिष से आज भारत भर अनेकों सामाजिक उपक्रम कार्यान्वित किए जा रहे हैं और आगे भी नवनिर्माण योजनाएं कार्यान्वित की जाएंगे। इस समय बालन उद्योग समूह के अध्यक्ष पुनीत बालन (Punit Balan) भी उपस्थित थे।

छात्र महाविद्यालयीन जीवन में नशा की ओर न जाएं तथा खुद के द्वारा चयन किए गए पाठ्यक्रम से देश की सेवा करें यह अपील जाने माने अभिनेता मकरंद अनासपुरे ने की।

हर साल की तरह इस साल भी जन्मदिन के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। शुभकामनाएं देने के लिए सैराट फेम अभिनेता आकाश ठोसर मौजूद था। रक्तदान करने के लिए सुबह से ही विविध सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि, मनपा अधिकारी, उद्योग विश्व की हस्तियां, विविध गणेश मंडलों के पदाधिकारी, शिक्षा संस्थाओं के पदाधिकारी, मीडिया प्रतिनिधि, महाविद्यालयीन छात्र, पुलिस अधिकारी पहुंचे हुए थे। शिविर में 425 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। शोभाताई धारीवाल ने सभी रक्तदाताओं के आभार जताएं।

Punit Balan Group (PBG) – Friendship Cup | पुनित बालन ग्रुप प्रेजेंट्स ‘फ्रेंडशिप ट्रॉफी’ क्रिकेट चैम्पियनशिप स्पर्धा; साई पॉवर हिटर्स टीम लगातार दूसरी बार विजयी (Videos)

Leave A Reply

Your email address will not be published.