Pune ACB Trap News | रिश्वत लेते ससून हॉस्पिटल का कर्मचारी एंटी क्रप्शन के जाल में फंसा

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – मेडिकल बिल मंजूर करने के लिए तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते ससून हॉस्पिटल के एक कर्मचारी को पुणे एंटी क्रप्शन ब्यूरो ने जाल बिछाकर रंगेहाथ पकड़ा है. पुणे एसीबी ने यह कार्रवाई बुधवार 27 दिसंबर को ससून हॉस्पिटल के मुख्य प्रवेश द्वार के पास की.

रिश्वत लेते पकड़े गए कर्मचारी का नाम जालिंदर चंद्रकांत कुंभार (उम्र 55, पद -लिफ्टमैन, उपअधीक्षक कार्यालय, ससून हॉस्पिटल, पुणे) है. इस मामले में 57 वर्षीय व्यक्ति ने पुणे एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है. कुंभार ससून हॉस्पिटल के उपअधीक्षक कार्यालय में चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी है.

शिकायतकर्ता ने ससून हॉस्पिटल में एक लाख 43 हजार रुपए का मेडिकल बिल मंजूर कराने के लिए 1 जून 2023 को आवेदन किया था. इस बिल को मंजूर करने के लिए उपअधीक्षक कार्यालय में काम करने वाले जालिंदर कुंभार ने मेडिकल बिल का दो फीसदी रकम के हिसाब से तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगी. इसे लेकर शिकायतकर्ता ने 29 नवंबर को पुणे एसीबी कार्यालय में आकर शिकायत की थी.

एसीबी की टीम की जांच में मेडिकल बिल मंजूर करने के लिए जालिंदर कुंभार ने गवाहों के सामने तीन हजार रुपए की रिश्वत मांगने की बात स्पष्ट हुई. टीम ने बुधवार को ससून हॉस्पिटल के मुख्य प्रवेश द्वार के पास जाल बिछाया. शिकायतकर्ता से रिश्वत की रकम स्वीकार करते उसे रंगेहाथ पकड़ लिया गया. कुंभार के खिलाफ बंड गार्डन पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार प्रतिबंध अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है.

यह कार्रवाई पुणे परिक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक अमोल तांबे, अपर पुलिस अधीक्षक शीतल जानवे के मार्गदर्शन में पुलिस उपअधीक्षक माधुरी भोसले, पुलिस हवलदार नवनाथ वालके, सरिता वेताल, पुलिसकर्मी प्रवीण तावरे, चालक पुलिस कांस्टेबल चंद्रकांत कदम की टीम ने की.

Leave A Reply

Your email address will not be published.