बड़ी खबर : भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब, चौकी तबाह, दो पाकिस्‍तानी सैनिक ढेर

श्रीनगर : एन पी न्यूज 24 – कोरोना काल में जब पूरी दुनिया एक साथ आकर कोरोना के खिलाफ लड़ना चाहती है उस वक़्त पाकिस्तान अपनी नापाक इरादे को अंजाम देने में जुटा हुआ है। कश्मीर में पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उलंघन कर रहा है। हमारे जवानों पर गोलियां बरसा रहा है। भारतीय सेना ने अब इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। जानकारी के मुताबिक, बारामुला में नियंत्रण रेखा से सटे उड़ी सेक्टर के अग्रिम हिस्सों में गुरुवार को पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में चार वर्षीय बच्चा जख्मी हो गया और दो मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

भारतीय सेना ने भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। सूत्रों की मानें तो सेना की जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिकों के घायल अथवा मारे जाने की सूचना है जबकि एक चौकी को भारी नुकसान पहुंचा है।  जानकारी के मुताबिक, शाम करीब चार बजे पाकिस्‍तानी सैनिकों ने उड़ी सेक्‍टर में आकरण ही एलओसी के अग्रिम हिस्सों में भारत के सिलीकोट, चुरुंडा, ढकीकोट, नांबला, हथलंगा और सटे इलाकों में गोलाबारी शुरू कर दी। पाकिस्‍तानी सेना तोपखाने का इस्तेमाल कर रही है। जिसके बाद गोलाबारी देर रात गए तक जारी थी। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना का इमारती ढांचा भी क्षतिग्रस्त हुआ है। इसके साथ ही पूरे उत्तरी कश्मीर में अग्रिम इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है।

सूत्रों की मानें तो उत्तरी कश्मीर में खराब मौसम के बीच पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलाबारी की वजह घुसपैठ कराने की कोशिशें हैं। भारतीय सेना की ओर से अग्रिम इलाकों में सभी गश्ती दलों और नाका पार्टियों को पूरी तरह तैयार रहने के निर्देश जारी किए गए हैं। जबकि सेना के फील्ड कमांडरों को पूरी सतर्कता बरतने और पाकिस्‍तान की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.