पिंपरीगांव और कालेवाडी सील; रूपीनगर में ‘जनता कर्फ्यू’

0
पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – कोरोना के बढ़ते मामलों से रेडजोन में रहे पिंपरी चिंचवड़ शहर में पिंपरीगांव और कालेवाडी फाटा इलाकों को नए से सील किया गया है। यहां किसी भी प्रकार की आवाजाही पर रोक लगाई गई है। वहीं कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुके निगड़ी के रूपीनगर इलाके में स्थानीय लोगों ने मिलकर खुद से चार दिन का ‘जनता कर्फ्यू’ घोषित कर दिया है।
कोरोना के संक्रमण से अब तक अछूते रहे पिंपरी कैम्प और पिंपरीगांव इलाके में सोमवार को महामारी के चार मरीज पाए गए। इसके अलावा कालेवाडी फाटा परिसर में भी एक कोरोना ग्रस्त पाया गया। इसके चलते पिंपरी गांव और कालेवाडी फाटा इलाकों को नए से सील किया गया है। इन इलाकों में गैरजरूरी आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। साथ ही जरूरत के अनुसार घर से बाहर निकलने वालों के लिए मास्क या रुमाल से नाक-मुंह ढंकने की अनिवार्यता की गई है।
पिंपरीगांव में सेक्टर नंबर 224/1 तपोवन मंदिर रोड, सुखवानी सिटी- वोडाफोन स्टोअर्स- नंद किराणा स्टोअर्स, ज्ञानेश्वर जनरल स्टोअर्स, कापसे चौक, माउली चहा, वाडेकर मिसल, सुखवानी सिटी और कालेवाडी फाटा इलाके में 16 नंबर बसस्टॉप कालेवाडी फाटा, वाकड (प्रोक्स सॉफ्टवेअर, प्रा. लि. औंध-रावेत बीआरटी रोड, प्रेम कुल्फी, इंडियन बँक, अक्षय पार्क) को सील किया गया है। इन इलाकों में न कोई प्रवेश कर सकता है न कोई यहां से बाहर निकल सकता है। मनपा आयुक्त श्रावण हर्डीकर ने इसके आदेश जारी किए हैं, जिसे गत रात 11 बजे से लागू कर दिया गया है।
पिंपरी चिंचवड़ शहर में निगडी-रूपीनगर परिसर कोरोना का हॉटस्पॉट साबित हुआ है। इसके समावेश वाले मनपा के फ क्षेत्रीय कार्यालय परिक्षेत्र में सर्वाधिक 26 मरीज मिले हैं। इसे ध्यान में लेकर प्रभाग क्रमांक 12 रुपीनगर, तलवडे परिसर में स्थानीय लोगों ने मिलकर खुद से चार दिन का जनता कर्फ्यू लगा दिया है। कल (30 अप्रैल) से 3 मई तक यह पूरा इलाका बंद रखा जा रहा है। इस दौरान केवल हॉस्पिटल और मेडिकल स्टोर ही खुले रहेंगे। अन्य सभी दुकानों को बंद रखने की अपील स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने की है। स्थानीय लोगों ने बुधवार को सर्वसम्मति से इस बारे में एक प्रस्ताव पारित किया है, जिसके बाद स्थानीय चिखली पुलिस को ज्ञापन सौंपा गया। इस बन्द में रुपीनगर , सहयोगनगर, त्रिवेणीनगर, ताम्हाणे बस्ती , ज्योतिबानगर, तलवडे आदि परिसर शामिल हैं। इसमें सहयोग देने की अपील स्थानीय नगरसेवक प्रवीण भालेकर, पंकज भालेकर, नगरसेविका संगीता ताम्हाणे, पौर्णिमा सोनवणे ने की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.