बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के 37 जिलों में फैला कोरोना वायरस, लोगों में मची खलबली

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस का असर सीधे भारत में दिख रहा है। यहाँ अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 4778 है। जबकि मरने वालों की संख्या 133 है। इस बीच यूपी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल अब यूपी के 37 जिलों में कोरोना वायरस ने पैर पसार चूका है। जिससे लोगों में खलबली मच गयी है। यहां तेजी से कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

सोमवार को 39 नए मरीजों के मिलने से कुल आंकड़ा 317 पहुंच गया। इसमें से अकेले 35 मरीज वे हैं जो पिछले दिनों दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तब्लीगी जमात में शामिल होकर वापस लौटे हैं। बता दें कि अभी तक तब्लीगी जमात में शामिल होकर लौटे 179 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को कौशांबी में एक, आगरा में पांच नए मरीज मिले और इसमें से तीन तब्लीगी जमात के थे। लखनऊ में सभी पांच तब्लीगी जमात वाले हैं।  सहारनपुर में चार, बुलंदशहर में दो, मथुरा में दो में से एक तबलीगी जमात में शामिल था। सीतापुर में सभी आठ तब्लीगी जमात के और कानपुर नगर बिजनौर व बदायूं में तब्लीगी जमात का एक-एक मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

इधर नोएडा में अब तक 58 मरीज, बरेली में छह, बुलंदशहर में तीन, बस्ती में पांच, पीलीभीत में दो, कौशांबी में एक व मुरादाबाद में दो मरीज मिले हैं और इसमें एक भी तब्लीगी जमात का नहीं है। आगरा में मिले 52 मरीजों में 32 तब्लीगी जमात के हैं। लखनऊ में 22 में 12, गाजियाबाद में 23 में से 14, लखीमपुर खीरी में चार में से तीन, सीतापुर में आठ, मथुरा में दो में से एक, कानपुर नगर में आठ में से सात, वाराणसी में सात में से चार, शामली में 17 में से 16, जौनपुर में तीन में से दो ,बागपत में दो में से एक, मेरठ में 33 में से 13, गाजीपुर में सभी पांच ,हापुड़ में सभी तीन, सहारनपुर में सभी 17 बांदा, में सभी दो, महाराजगंज में सभी छह, तबलीगी जमात का कोरोना संRमित पाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.