कानपुर-लखनऊ के 9 इलाके सील, बाहर निकले तो देने पड़ेंगे 5 लाख  जुर्माना

0

लखनऊ. एन पी न्यूज 24 – कानपुर जिले के कोरोना संक्रमित इलाकों  अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्नलगंज और घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है। इन सभी इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है।  इन इलाकों की मस्जिदों में कोरोना संक्रमित जमाती घूमे थे और यहां के लोग मस्जिदों में उनसे मिले थे। अब पुलिस ने कानपुर जिले के इन छह इलाकों को सील कर दिया है। कानपुर रेंज के डीआईजी ने बताया कि अगर कोई इन इलाकों से बाहर निकला है तो उस पर 5 लाख रुपये तक जुर्माना लगाया जाएगा।

वहीं, मुचलके पर पाबंद किया जाएगा। दूसरी तरफ, लखनऊ में भी कोरोना वायरस के 7 नए मामले आमने आने के बाद हड़कंप मच गया है।  स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पुराने लखनऊ के कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज और वजीरगंज के कुछ हिस्से को सील कर दिया है। बता दें कि 7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं।

लखनऊ कैंट में सख्ती तेज :  सदर बाजार में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद लखनऊ कैंट एरिया में सख्ती के साथ लॉकडाउन लागू किया गया है। सेना के मध्य कमान मुख्यालय ने यह आदेश दिया है, ताकि संक्रमण से जवानों को बचाया जा सके। लिहाजा जो भी लोग आज कैंट से होकर गुजरेंगे उन्हें प्रवेश नहीं मिलेगा। मेडिकल और क्विक रिस्पांस टीम के अलावा किसी के भी प्रवेश की अनुमति कैंट एरिया में नहीं होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.