सेना को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर 

0

श्रीनगर.एन पी न्यूज 24 – सीमा पार से घुसपैठ की कोशिशों को देखते हुए सेना बीते कुछ समय से घाटी में एक ऑपरेशन चला रही हैष इस ऑपरेशन के तहत पिछले 24 घंटों में भारतीय सेना ने कश्मीर घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया है। साउथ कश्मीर में बटपुरा में जहां शनिवार को 4 आतंकी मारे गए थे, वहीं केरन सेक्टर में एलओसी के पास रविवार को 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। ये सभी आतंकी केरन सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे।

इस अभियान में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पिछले 12 दिनों से  हिजबुल मुजाहिदीन समूह नागरिकों को मार रहा था। पुलिस हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकियों को ट्रैक किया और शनिवार की सुबह एक ऑपरेशन चलाकर उन्हें मार गिराया गया। इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के सोपोर और हंदवारा इलाके से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चार सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया था।  आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गुरुवार रात को कुपवाड़ा जिला अंतर्गत हंदवारा इलाके के शालपोरा गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान लश्कर के दो सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया।

इनकी पहचान आजाद अहमद भट और अल्ताफ अहमद बाबा के रूप में हुई और इनके कब्जे से दो पिस्तौल और दो हथगोले बरामद किए गए। इसके पहले सुरक्षा बलों ने  बारामुला जिले के सोपोर इलाके से दो अन्य वसीम अहमद और जुनैद राशिद गनी को सादिक कॉलोनी सुरक्षा चौकी के पास जांच अभियान के दौरान गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से भी हथियार बरामद किए गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.