कोरोना पर हैरान करने वाला खुलासा, देश में इस उम्र के लोग ज्यादा हो रहे संक्रमण का शिकार 

0
नई दिल्ली, 5 -एन पी न्यूज 24  –  कोरोना वायरस  के शिकार लोगों में एक  खास तरह  ट्रेंड देखने को मिल रहा है।  कहा जा  रहा था यह बुजुर्गो को ज्यादा निशाना बना रहा है।  लेकिन जो ट्रेंड सामने आ रहे है उसमे कुछ और  ही नज़र  रहा है।  ट्रेंड में दिख रहा है कि कोरोना के 42% मामले 20 से 40 की उम्र के बीच के लोगो से जुड़े है।
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार जीरो से 20 साल की उम्र के 9% मामले देश में सामने आये है।  जबकि 40 से 60 की उम्र के 33%  मामले सामने आये है. 7 साल से ज्यादा उम्र वालो में 17% इसके शिकार हुए है।  अभी तक जो भी संक्रमण के केस देश में आये है उनमे से 58 क्रिटिकल हालत में है।
गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक तबलीगी जमात से जुड़े 22000 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।  इनमे से 1023 मामले कन्फर्म है।
लव अग्रवाल ने कहा है कि परिवार में भी अपना मास्क किसी से शेयर नहीं करे. आईसीएमआर दवारा बताया गया है कि अभी तक 75000 लोगों के टेस्ट किये गए है।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि  प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के दायरे में कोरोना संक्रमण  के मरीज भी आएंगे।  आयुष्मान योजना  के तहत 50 करोड़ लोगों का हेल्थ कार्ड बना हुआ है।  प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना संक्रमण के मरीज इस योजना के तहत अपना इलाज करवा सकते है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.