SBI : FD पर मिलेगा अब कम ब्याज, घटाया इंटरेस्ट, ग्राहकों को झटका

0

नई दिल्ली.:एन पी न्यूज 24 – देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ) ने ग्रहकों को झटका दिया है।  दरअसल महीनेभर के भीतर भारतीय स्टेट बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर ब्याज दर घटा दी है। बैंक ने 45 दिनों तक की अवधि वाली शॉर्ट टर्म एफडी पर ब्याज में 0.50% की कटौती कर दी है, जो 10 मार्च से लागू हैं।
नई दरों के मुताबिक, 7 से 45 दिनों की एफडी पर 4 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा, जो पहले 4.50 फीसदी थी।

इसने अलावा, एक साल और उससे ज्यादा की अवधि वाली एफडी के लिए ब्याज दरों में 0.10 पर्सेंट की कटौती की गई है। इनपर पहले 6 पर्सेंट तक का ब्याज मिलता था। फरवरी में ही बैंक ने एफडी की दरों में 10 से 50 बीपीएस की कटौती की थी। ज्ञात हो कि फरवरी में ही बैंक ने एफडी की दरों में 10 से 50 बीपीएस की कटौती की थी। बैंक ने 46 से 179 दिन, 180 से 210 दिन और 211 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए एफडी ब्याज में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बैंक ने एमसीएलआर में भी 15 बीपीएस की कटौती की है।

sbi

अगर आप एसबीआई के स्टाफ मेंबर हैं या फिर पेंशनर हैं तो आपको फिक्स्ड अकाउंट में जमा राशि पर ऊपर बताए गए इंट्रेस्ट रेट से एक 1 प्रतिशत ज्यादा इंट्रेस्ट मिलेगा। वहीं अगर आप एसबीआई स्टाफ के साथ ही सीनियर सिटिजन भी हैं तो आपको 1 प्रतिशत इंट्रेस्ट के साथ ही 0.50 प्रतिशत इंट्रेस्ट दोनों का फायदा मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.