दिल्ली हिंसा : डोनाल्ड ट्रम्प  के सामने भारत की छवि ख़राब करने की कोशिश, गृह मंत्रालय ने जताई आशंका 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को भारत दौरे पर थे. इस दौरान दिल्ली में जिस तरह से हिंसा और आगजनी की बारदातें  हुई वह चिंताजनक है. गृह मंत्रालय ने इस हिंसा के पीछे डोनाल्ड ट्रम्प के सामने भारत की छवि ख़राब करने की आशंका जाहिर की है. दिल्ली में जाहिर हिंसा पर गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस नजर बनाये हुए है और कहा जा रहा है कि जल्द इस पर नियंत्रण पा लिया जाएगा।   केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ट्रम्प के दौरे को ध्यान में रखकर सुनियोजित तरीके से साजिश की आशंका जाहिर की है.  उन्होंने कहा है कि हमारी मुख्य प्राथमिकता कानून व्यवस्था को बनाये रखना है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी और सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों को बताना चाहिए कि भारत की छवि ख़राब करने के लिए कौन जिम्मेदार है ?

अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्रालय से अपील की 

इस पूरी घटना पर दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के एक हिस्से से शांति और सद्भावना को नुकसान पहुंचाने वाली खबर सामने आ रही है. मैं लेफ्टिनेंट गवर्नर और गृह मंत्री से कानून व्यवस्था की स्थिति बहाल करने की अपील करता हूं।  उत्पात मचाने की किसी को अनुमति नहीं दी जाएगी।

महिलाओ ने मेट्री स्टेशन में शुरू किया प्रदर्शन 

जफराबाद में महिलाये डेढ़ महीने से सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर थी. शनिवार को महिलाओ ने जफराबाद रोड को बंद कर दिया। अब प्रदर्शनकारी जफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे धरने पर बैठ गए है.

रविवार को सीएए के समर्थक और विरोधी के बीच हुई पत्थरबाजी 

रविवार को भाजपा नेता कपिल मिश्रा, पार्षद कुसुम तोमर व अन्य समर्थक धरने पर बैठ गए. इसके बाद कबीर नगर और कर्दमपूरी से लोग लगे और नारेबाजी शुरू हो गई. इस बीच कपिल मिश्रा के धरने पर पत्थर फेंके गए तो उनके समर्थक जुटने लगे. इसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई.

सोमवार को भी जारी रही हिंसा 

सोमवार को भी हिंसा जारी रही. इस हिंसा में एक पुलिसकर्मी रतनलाल की मौत हो गई. जबकि डीसीपी समेत कई अन्य घायल हो गए. शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के सिर में गहरी चोट आई है. हिंसा के कारण उत्तर-पूर्वी जिले के 10 थाना क्षेत्र में कर्फ्यू है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.