‘इस’ छोटे से देश की मॉडल थी मेलानिया, फिर ‘ऐसे’ बनी US की फर्स्ट लेडी, जानें दिलचस्प सफर

0

एन पी न्यूज 24 – दुनिया के सबसे पावरफुल राजनेता अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया आज (सोमवार) भारत के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच गए हैं. ट्रंप के साथ उनकी बेटी इवांका और दामाद भी साथ आए हैं. इस अवसर पर ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया भी सुर्ख़ियों में हैं. सभी को मेलानिया के बारे में जानने की उत्सुकता है. इसलिए इस आर्टिकल के जरिए जाने उनसे जुड़ी खास बातें…

बता दें कि मेलानिया की खूबसूरती की दुनिया दीवानी हैं. फर्स्ट लेडी बनने से पहले वह एक मॉडल थी. उनका जन्म एक छोटे से देश स्लोवेनिया में साल 1970 में हुआ था. उन्होंने 16 साल की उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. इसके बाद वे मॉडलिंग की दुनिया में एक जाना पहचाना नाम बन गई.

ऐसे शुरू हुई ट्रंप और मेलानिया की लवस्टोरी

दोनों की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी स्टोरी से कम नहीं हैं. मेलानिया 1998 में डोनाल्ड ट्रंप से न्यूयार्क के  एक फैशन वीक पार्टी (साल 1998) के दौरान ट्रंप का दिल मेलानिया पर आ गया था. इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई. इसके एक सप्ताह के बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी. इस समय ट्रंप एक बिजनेस आइकॉन थे. करीब 5 साल तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2005 में शादी कर ली है. आपको जानकर आश्चर्य होगा कि ट्रंप ने करीब 1.5 मिलियन डॉलर की डायमंड रिंग पहनाकर मेलानिया को शादी के लिए प्रपोज किया था. मेलानिया उनकी तीसरी पत्नी है.

दिलचस्प बाद यह है कि जब दोनों डेटिंग कर रहे थे, उस समय वक्त डोनाल्ड ट्रंप 52 साल के थे और मेलानिया 28 साल की थीं. यहीं नहीं इस समय तक ट्रंप की दो शादियां हो चुकी थी.

2016 में बनीं फर्स्ट लेडी:

इसके बाद साल 2016 में ट्रंप अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने और मेलानिया अमेरिका की प्रथम महिला बनीं. ट्रंप कह चुके हैं कि उनकी सक्सेस में मेलानिया का अहम रोल है.

इस पावरफुल कपल की दो संताने हैं. बेटी इवांका और बेटा डोनाल्ड जूनियर.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.