कोरोना वायरस के कहर ने खत्म की 2345 लोगों की जिंदगी, चीन का  दोहरा रवैया आया सामने, चीन ने भारतीय विमानों को रोका, अन्य दो देशो को दे दी परमिशन 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – चीन वुहान में फंसे भारतीय के लिए भारत दवारा राहत सामग्री भेजने के प्रस्ताव को जान बूझकर देरी करने में जुटा है. भारत ने 20 फरवरी को अपना विमान वुहान भेजने का फैसला किया था. लेकिन क्लीयरेंस नहीं मिलने की वजह से उड़ान नहीं भर सकी. भारत के आरोप पर दिल्ली में चीनी दूतावास के प्रवक्ता जी रोंग ने कहा कि क्लीयरेंस देने में जान बूझकर देरी नहीं की जा रही है.

वुहान कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां 100 से ज्यादा भारतीय फंसे है. अभिनेता आमिर खान ने चीनी प्रशंसकों से कोरोना वायरस को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है।  चीन में कोरोना से मरने वालो की संख्या 2345 तक पहुंच चुकी है. जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 76288 है. दक्षिण कोरिया में इस बीमारी से पीड़ित 142 नए मामले सामने आये है. ईरान में एक व्यक्ति की मौत के साथ यहां इस बीमारी से मरने वालो की संख्या प6  हो गई हैं. संयुक्त अरब अमीरात में पीड़ितों की संख्या 11 हो गई है. इटली में दो लोग इस बीमारी से मर चुके है/ 15 लोग पहले से संक्रमित है. जापान के विमान से अमेरिका लौटे 18 लोग इससे पीड़ित है.

मरकाजी प्रान्त के गवर्नर ने आधिकारिक रूप से बयान जारी कर बताया कि शनिवार को अराक में हाल ही में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. उसकी जांच में उसे कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई थी.   उन्होंने बताया कि जिस व्यक्ति की मौत हुई वह हार्ट रोग से पीड़ित था।  ईरान में इस बीमारी से पीड़ितों की संख्या 28 हो गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.