शाहीनबाग संयोग नहीं, प्रयोग है : मोदी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध कर रहे लोगों और विपक्षी राजनीतिक पार्टियों पर जमकर हमला बोला है। दिल्ली के कड़कड़डूमा में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि शाहीनबाग, जामिया में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं, क्या यह प्रदर्शन संयोग है? यह प्रदर्शन संयोग नहीं, प्रयोग है। उन्होंने कहा कि सरकार के आश्वासन के बाद यह धरना समाप्त हो जाना चाहिए था। संविधान और तिरंगे को सामने रखते हुए ज्ञान बांटा जा रहा है और असली साजिश से ध्यान हटाया जा रहा है। अगर साजिश और बढ़ी तो ये दिल्ली की किसी और सड़क और किसी और गली को जाम कर सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन साजिशों को यहीं रोकना जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “सीलमपुर हो, जामिया हो या फिर शाहीनबाग, बीते कई दिनों से सीएए को लेकर प्रदर्शन हुए हैं। क्या ये प्रदर्शन सिर्फ एक संयोग हैं? नहीं, यह एक प्रयोग है। इसके पीछे राजनीति का एक ऐसा डिजाइन है, जो राष्ट्र के सौहार्द को खंडित करने वाला है।”

उन्होंने कहा, “ये सिर्फ एक कानून का विरोध होता तो सरकार के तमाम आश्वासनों के बाद समाप्त हो जाता, लेकिन आम आदमी पार्टी और कांग्रेस लोगों को भड़का रहे हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पहली बार देश को लोकपाल मिला, लेकिन दिल्ली के लोग आज भी लोकपाल का इंतजार कर रहे हैं। इतना बड़ा आंदोलन और इतनी बड़ी-बड़ी बातें की गई थीं, उन सबका क्या हुआ?

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा, “दिल्ली के केंद्र सरकार के अस्पतालों में गरीबों का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज हो सकता है, लेकिन राज्य सरकार के अस्पतालों में नहीं। दिल्ली के गरीब और मध्यम वर्ग से ऐसी क्या दिक्कत है? क्या राजनीति, मानवता से भी बड़ी हो गई है? कुछ लोग राजनीति बदलने आए थे लेकिन उनका भेद खुल चुका है।”

उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा, “कुछ लोग सेना पर सवाल उठा रहे थे। बाटला हाउस में एनकाउंटर हुआ तो सवाल उठाए गए। यही वो लोग हैं, जो भारत के टुकड़े-टुकड़े नारे लगाने वालों को बचा रहे हैं। क्या ये लोग दिल्ली में सुरक्षित वातावरण दे सकते हैं?”

इससे पहले मोदी ने भाषण की शुरुआत में भावी विधायकों का अभिवादन किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों ने पहले देश बदला, अब दिल्ली के लोगों का वोट दिल्ली को बदलेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 21वीं सदी का भारत नफरत की राजनीति से नहीं, विकास की राजनीति से चलेगा और दिल्ली के विकास के लिए भाजपा जरूरी है।

मोदी ने कहा कि ये चुनाव दिल्ली के इसी गौरव को 21वीं सदी की पहचान और शान देने के संकल्प का है। ये चुनाव एक ऐसे दशक का पहला चुनाव है, जो 21वीं सदी के भारत का और 21वीं सदी में भारत की राजधानी का भविष्य तय करने वाला है।

इस दौरान मोदी ने भाजपा के कामों का भी बखान किया और कहा कि “मुझे दुख होता है जब देखता हूं कि प्रधानमंत्री आवास योजना लागू नहीं हो पा रही है।”

कांग्रेस पर उलझाने की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर, सीएए, नेशनल वॉर मेमोरियल, राम मंदिर, ओआरओपी, अनुच्छेद-370 जैसे कामों को उलझा कर रखा था। ये सभी काम होने में 70 साल लग गए। पहले की सरकारों ने इन मुद्दों को उलझाया।

उन्होंने कहा, “20 साल बहुत कुछ आपने देख लिया है, बहुत बर्बादी आप देख चुके हैं, अब एक ही रास्ता बचा है। अब दिल्ली में भाजपा का आना बहुत जरूरी है। जब दिल्ली में भाजपा की सरकार बनेगी, तो देशभर में हम जो काम कर रहे हैं, वो काम हम दिल्ली में भी आसानी से कर पाएंगे।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.