साक्षी सिंह धोनी ने ‘फिक्की फ्लो’ के सामाजिक कार्य की सराहनीय की

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीजका लेडीज आर्गेनाइजेशन अर्थात फिक्की फ्लो संस्था की ओर से साक्षी सिंह धोनी के साथ संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान साक्षी ने महिला सक्षमीकरण, शिक्षा, आरोग्य और किसानों के लिए काम करने वाली फिक्की फ्लो संस्था के कार्य की सराहनीय की। उन्होंने कहा कि इस मंच से मेरे हातों से छात्राओं को शिष्यवृत्ती प्रदान की गयी इसकी मुझे बेहद ख़ुशी और मेरे लिए सम्मान की बात है।  महिलाओं का अपने पैरों पे खड़ा होना बेहद जरुरी है, और इस लिए फिक्की फ्लो जैसी संस्थाए काम कर रही है, इससे ख़ुशी होती है।

इस कार्यक्रम में इंदिरा कॉलेज के संचालक चेतन वाकलकर द्वारा साक्षी का इंटरव्यू किया गया। इस समय कृषि महाविद्यालय की छह बीएससी (कृषि) और लीला पूनावाला फाउंडेशनद्वारा चार बीएससी (नर्सिंग) की छात्राओं को शिष्यवृत्ती घोषित कर दी गई और प्रातिनिधिक तौर पर कुछ छात्राओं को प्रदान की गई। इस दौरान ‘फिक्की फ्लो’ की अध्यक्षा रितू प्रकाश छाब्रिया, कृषी महाविद्यालय के सहयोगी अधिष्ठाता डॉ. प्रमोद रसाल, ‘फ्लो’की सदस्या अनिता सणस आदी उपस्थित थे।

रितू प्रकाश छाब्रिया ने कहा –
रितू प्रकाश छाब्रिया ने कहा कि पिछले पांच सालों में ‘फिक्की फ्लो’ के पुणे चॅप्टरने भरीव कार्य किया है, और महिला सक्षमीकरण के लिए अनेक उपक्रम चलाए है ‘शहर से गांव की ओर’, ये इस साल की थीम है। समाज के सभी स्तर की महिलाओं का जीवनस्तर ऊँचा करना, उन्हें काम देना, उनको सशक्त करना, रोजगार देना ये उद्दिष्ट रखी गई है। पिछले साल पुणे चॅप्टर की ओर से आयोजित ‘फ्लो हाफ मॅरेथॉन’से महिला सक्षमीकरण के अनेक उपक्रमों के लिए 51 लाख रुपियों का निधी जमा हुआ। उस निधि की मदद से आने-वाले समय में अलग अलग उपक्रमों का आयोजन किया जाएगा।’

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.