साल 2005 में पूर्व PM मनमोहन सिंह को JNU में दिखाए गए थे काले झंडे, इस पर उन्होंने कहा था…

0

एन पी न्यूज 24 – इन दिनों देशभर में JNU का मुद्दा छाया हुआ है. पिछले हफ्ते कई बदमाशों ने लाठी, डंडो और बैट से स्टूडेंट्स की बुरी तरह पिटाई की थी, जिसमें लड़कियों को भी नहीं बख्शा गया. इसके बाद JNU छात्रों ने अपने हक की आवाज बुलंद कर दी है, जिसे लेकर देश के नेता सियासत पर उतर आए हैं. एक तरफ कांग्रेस छात्रों के समर्थन में खड़ी है, तो दूसरी ओर भाजपा स्टूडेंट्स को टुकड़े-टुकड़े गैंग का नाम दे रही है.

इस बीच, JNU के पूर्व छात्र व सामाजिक कार्यकर्ता उमर खालिद ने एक ट्वीट किया है, जिसमे उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का जिक्र किया है, जो कि अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

उन्होंने अपने ट्वीट किया है कि, साल 2005 में, मनमोहन सिंह को उनकी आर्थिक नीतियों को लेकर JNU में काले झंडे दिखाकर विरोध दर्शाया गया था. इसके बाद प्रशासन द्वारा तुरंत छात्रों को नोटिस भेजा गया. इन सब के बावजूद अगले ही दिन, पीएमओ ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा था कि, “JNU छात्रों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं की जाए, क्योंकि विरोध जताना उनका लोकतांत्रिक अधिकार है.”

साथ ही पीएम मनमोहन सिंह ने छात्रों के विरोध को स्वीकारते हुए कहा था कि, “आप जो कहते हैं, मैं उससे सहमत नहीं हो सकता, लेकिन मैं इसे कहने के आपके अधिकार की रक्षा करूंगा.”

बता दें कि यह मामला उस समय हर मीडिया की हेडलाईन बन गया था.

हालांकि उमर खालिद के इस ट्वीट पर फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, “इंडिया और न्यू इंडिया के बीच यही फर्क था.”

बता दें कि रविवार को छात्र भारती विद्यार्थी संगठन द्वारा मुंबई में NRC और CAA के विरोध में छात्र परिषद का आयोजन किया गया था, जिसका हिस्सा बनने खालिद मुंबई पहुंचे थे.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.