जनरल सुलेमानी के जनाजे में रोए खुमैनी, रूहानी ने अमेरिका को चेताया – “धमकी न दे”

0

तेहरान : एन पी न्यूज 24 – कासिम सुलेमानी  की मौत के बाद से ही ईरान और अमेरिका आमने सामने है. अमेरिकी राष्ट्रपति लगातार ईरान को धमकी दे रहे है तो ईरान अमेरिका को ललकारते हुए कह रहा है कि ट्रम्प में युद्ध लड़ने की हिम्मत नहीं है. इस बीच सोमवार को कासिम सुलेमानी  को लाखों लोगों ने नम आंखों से विदाई दी. कासिम सुलेमानी के जनाजे में जुटी भीड़ ईरान सरकार से अमेरिका से बदला लेने की मांग कर रही थी.

जनरल के जनाजे में खुमैनी के आंसू 
कासिम सुलेमानी को आखिरी विदाई देते वक़्त ईरान के धार्मिक नेता अयातुल्ला अली खुमैनी को फूट फूट कर रोते देखा गया. एक न्यूज़ एजेंसी दवारा जारी वीडियो में खुमैनी रोते नज़र आ रहे है. तेहरान यूनिवर्सिटी के कैंपस में सुलेमानी को अंतिम विदाई देने के लिए लाखों लोगों की भीड़ जुटी थी.
अमेरिका ने दी धमकी 
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से कहा है कि वे ईरानी राष्ट्र को किसी भी तरह की धमकी नहीं दे. इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने ईरान को धमकी देते हुए कहा था कि हमने ईरान  के 52 धार्मिक ठिकानों की पहचान की है. अगर ईरान अमेरिका पर हमला करता है तो यूएस सेना बेहद बर्बर तरीके से इन ठिकानों पर हमले करेगी। इसके बाद ईरान के राष्ट्रपति का ट्वीट आया. जो नंबर 52 का जिक्र कर रहे है उन्हें 290 नंबर भी याद रखना चाहिए। ईरानी राष्ट्र को कभी धमकी न दे. इसके जरिये रूहानी ने 1998 में अमेरिकी वॉरशिप ने ईरानी विमान पर हमला किया था जिसमे 290 लोग मारे गए थे.
बढ़ते तनाव पर यूएन चिंतित 
बढ़ते तनाव को देखते हुए यूएन महासचिव अंतोनियो गुतेरेस ने दोनों देशो से संयम बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि नए वर्ष का आगाज हमारी दुनिया में खलबली के साथ हुआ है. उन्होंने कहा कि हम बुरे और खतरनाक दौर से गुजर रहे है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.