Swapping Blood Sample-Sassoon Hospital | हादसे के आरोपी लड़के के लिए ब्लड देने वाला पुलिस की रडार पर

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 ऑनलाइन – Swapping Blood Sample-Sassoon Hospital | कल्याणीनगर हादसा मामले में अब नये नये ट्विस्ट सामने आ रहे है. इस हादसा मामले में नाबालिग आरोपी की ससून हॉस्पिटल में मेडिकल जांच कराई गई थी. ससून के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. अजय तावरे और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्रीहरी हालनोर इन दोनों ने मिलकर नाबालिग आरोपी के ब्लड सैंपल को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया था. इसके बदले किसी अन्य व्यक्ति का ब्लड सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया था. इस मामले में दोनों डॉक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. (Swapping Blood Sample-Sassoon Hospital)

इस हादसे में आरोपी लड़के के लिए ब्लड देने वाला भी पुलिस की रडार पर होने की जानकारी मिली है. इस बीच दोनों डॉक्टरों को कोर्ट में पेश किया गया. सरकारी वकील ने दलील देते हुए पुलिस कस्टडी देने की मांग की थी. प्रथम वर्ग न्यायदंडाधिकारी ए. ए पांडे ने इसे मंजूर करते हुए चार दिन की पुलिस कस्टडी दी है.

बहस के दौरान सहायक सरकारी वकील एड्. नीलेश लडकत व एड्. योगेश कदम ने कहा कि, ” लड़के को न्यायिक प्रक्रिया में मदद पहुंचाने के मकसद से आरोपियों ने सरकारी पद का दुरुपयोग कर साजिश रचकर ब्लड सैंपल बदलकर सबूत नष्ट किया है. उन्होंने किसके कहने पर यह किया? इसे लेकर उनसे पूछताछ की जानी है.

लड़के के ब्लड सैंपल की बजाए किसका ब्लड सैंपल लिया गया? हादसा होने के बाद अपराध का सबूत नष्ट करना, सरकारी दस्तावेज में हेरफेर करना, अपराध के मामले में लड़के की मदद करने के मकसद से साजिश रचने के अपराध में और कई लोगों के शामिल होने की आशंका है. इस परिप्रेक्ष्य में पूछताछ करनी है.

यह स्पष्ट हो गया है कि इस मामले में आर्थिक लेनदेन हुआ है. इस परिप्रेक्ष्य में आरोपियों के घरों की तलाशी लेकर पंचनामा करना है.
उनके मोबाइल को साइबर विशेषज्ञों के जरिए विश्लेषण कर उसके आधार पर जांच करनी है. ससून हॉस्पिटल का डीवीआर जब्त करने का काम जारी है. घटना के दिन उनसे मिलने कौन कौन आया था. इसका सीसीटीवी फुटेज हासिल कर आरोपियों से एकसाथ पूछताछ करनी है. यह दलील एड्. लडकत व एड्. कदम ने दी.

Porsche Car Accident Pune | पोर्शे टीम डेटा मिलाएगी; बिल्डर के बेटे की कुंडली मिलेगी… (Video)

Shrimant Bhausaheb Rangari Ganapati | संकष्टी चतुर्थी पर श्रीमंत भाऊसाहेब रंगारी गणपति ट्रस्ट द्वारा मोगरा महोत्सव मनाया गया (Videos)

Leave A Reply

Your email address will not be published.