BIG NEWS: बलात्कार रोकने के लिए आप छात्राओं को संस्कृत श्लोक सिखाएं : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी

0

नागपुर: एन पी न्यूज 24 – पिछले कुछ दिनों से देश में महिलाओं पर अत्याचारों की संख्या बढ़ती जा रही है। हैदराबाद में बलात्कार की घटना के बाद, ओडिशा में भी एक पुलिस कांस्टेबल का पुलिस अधिकारियों द्वारा कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था. नागपुर में भी एक मासूम का अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया था. इसलिए, अगर बलात्कार के मामलों को रोकना है, तो बचपन से ही लडकियों को संस्कृत के श्लोक सिखाना चाहिए.  महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ऐसी चौंकाने वाली सलाह दी है. कोश्यारी द्वारा दिए गए इस बयान के बाद से अब उनकी हर जगह आलोचना की जा रही है.

कोश्यारी ने कहा कि, “पहले घर में लड़कियों की पूजा की जाती थी, लेकिन अब बलात्कार की घटनाएं  बढ़ रही हैं. महिलाएं डरती हैं, इसलिए उन्हें प्रताड़ित किया जाता है. अगर वे इस सब से खुद को बचाना चाहती हैं, तो छात्राओं को संस्कृत श्लोक सीखना चाहिए, ताकि उनके साथ यातना न हो सके.”

बता दें कि राज्यपाल कोश्यारी नागपुर में यूनिवर्सिटी की जमनालाल बजाज प्रशासकीय भवन का उद्घाटन करने पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने छात्राओं को अच्छे और बुरे के बीच के अंतर को समझाने की कोशिश की.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.